इंदौर में बनाया जा रहा था नकली बायोडीजल, विभाग ने मारा छापा, कारखाना सील

Indore News

Indore News : मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के सांवेर रोड पर जाखिया गांव में एक कारखाने में नकली बायोडीजल बनाया जा रहा था। खाद्य आपूर्ति और क्राइम ब्रांच की टीम ने कारखाने छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि विभाग की टीम ने 5000 लीटर से अधिक नकली बायोडीजल जब्त कर कारखाने को सील कर दिया है। विभाग की टीम को कार्रवाई के दौरान कारखाने से 30 ड्रम और पांच प्लास्टिक की बड़ी टंकियां मिली। सभी सामान जब्त कर लिया गया है। काफी मात्रा में केमिकल भी बरामद हुआ है।

जानें पूरा मामला

Indore News

इंदौर के अरविंदो अस्पताल से कुछ दूरी पर बाणगंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत जाखिया गांव में नकली बायोडीजल बनाने का कारखाना चल रहा था। मुखबिर से क्राइम ब्रांच को सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। मौके पर 5000 लीटर से अधिक नकली बायोडीजल और भट्टी बॉयलर लगा हुआ पूरा फेक्ट्री सेट, तेल के ड्रम बड़ी मात्रा में प्लास्टिक और केमिकल भी जबुत कर लिए गए है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर बाद शुरू की गई कार्रवाई देर रात तक जारी रही। खाद्य आपूर्ति और पुलिस अधिकारियों के अनुसार धीरज प्रोडक्शन कंपनी के रिंकू और मदन मोहन तलवडीया निवासी सुखलिया और रमेश चौधरी द्वारा केमिकल से बायोडीजल बनाकर विभिन्न स्थानों पर सप्लाई किया जा रहा था।

हालांकि मौके पर मौजूद मदन मोहन और कर्मचारी श्रीराम भील ने बायोडीजल बनाने और बेचने से इनकार किया है। जबकि मौके पर पूरी यूनिट केमिकल कंटेनर आदि पर्याप्त संसाधन मिले जिससे बायोडीजल बनाया जा सकता है। कारखाना संचालकों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर खाना सील कर दिया गया है।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News