Indore News : कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर आधा इंदौर बंद, कांग्रेस और भाजपा का भी समर्थन

उदयपुर की घटना को लेकर भाजपा के नगर व्यापारिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने भी घोषणा की है कि सभी व्यापारीक संगठन आज दोपहर 1 बजे तक पूर्णतया आपना व्यापार बन्द रखेंगे और बाद में काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

इंदौर, आकाश धौलपूरे। Indore News उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद देशभर में आक्रोश है। इस घटना के बाद व्यापारिक वर्ग में खासी नाराजगी भी देखने को मिल रही है इसी के चलते मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी व्यापारियों के बीच कड़ा आक्रोश है क्योंकि जब खुलेआम एक टेलर को सिरफिरों ने मार दिया और साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वीडियो जारी कर उन्हें धमकी तक दे डाली। इस वजह से आक्रोशित व्यापारिक वर्ग खुद को महफूज नही समझ रहा है इसलिए व्यापारियों ने दोपहर 1 बजे तक इंदौर बंद का निर्णय लिया है और इसके बाद व्यापारी वर्ग काली पट्टी बांधकर विरोध जतायेगा।

यह भी पढ़ें- Mandi Bhav: 30 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

बता दे कि उदयपुर की घटना को लेकर भाजपा के नगर व्यापारिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने भी घोषणा की है कि सभी व्यापारीक संगठन आज दोपहर 1 बजे तक पूर्णतया आपना व्यापार बन्द रखेंगे और बाद में काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। हालांकि, इंदौर में निकाय चुनाव में जनसंपर्क अपने अंतिम चरण में है ऐसे में कांग्रेस ने भी एक कदम आगे बढ़ाते हुए दोपहर 1 बजे तक जनसंपर्क नही करने का निर्णय लिया है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि उदयपुर की घटना को लेकर सभी वर्गों में असंतोष है और ऐसे में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने दोपहर 1 बजे तक जनसंपर्क नही करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- MP News: तूफान सिंह बारेला का बीजेपी में तूफानी स्वागत, 200 समर्थकों के साथ की सदस्यता ग्रहण

इसके साथ हो राजस्थान में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के विरोध में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला एवं कांग्रेस के सभी वार्ड के पार्षद प्रत्याशी आज दोपहर 12 बजे राजबाड़ा स्थित देवी अहिल्या प्रतिमा पर पहुंच कर सांकेतिक रुप से मौन धरना देंगे। वही कांग्रेस द्वारा घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग भी की जाएगी। कांग्रेस ने घटना के विरोध में आज दोपहर 1 बजे तक आयोजित इंदौर बंद का समर्थन किया है वही कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों ने दोपहर 1बजे तक का अपना जनसंपर्क भी निरस्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें-  Satna News : लोकायुक्त ने एपीसी को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

हालांकि, देशभर में उदयपुर घटना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है वही इसके उलट इंदौर में दोनों ही दल फिलहाल, वार – प्रत्यावार के बजाय व्यापारियों के बंद के समर्थन में है। इधर, घटना की आग आर्थिक राजधानी इंदौर तक न फैले इसे लेकर पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है और संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 लगाने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर बढ़ा दी है ताकि शहर का शांतिपूर्ण माहौल न बिगड़े और शहर में अमन कायम रहे।