Indore news : मंदिर परिसर में घूमता तेंदुआ देख मचा हड़कंप, CCTV में कैद

बीती रात आशापूर्णा मंदिर परिसर में तेंदुए ने चहलकदमी की। मंदिर के पुजारी ने सीसीटीवी में तेंदुए को देखा तब उन्होंने पटाखे फोड़कर तेंदुए को मौके से भागने की कोशिश की।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) के पास मानपुर में मंगलवार रात तेंदुआ (Leopard) दिखने से हड़कंप मच गया। दरअसल,  मानपुर के वन्य क्षेत्र से निकलकर तेंदुआ आशापूर्णा मंदिर परिसर में घुस गया। पिछले ढाई माह में ये चौथी बार है कि तेंदुआ उस क्षेत्र में देखा गया है। वहीं ये दूसरी बार है जब आशापूर्णा मंदिर परिसर में तेंदुए ने चहलकदमी की। मंदिर के पुजारी ने सीसीटीवी में तेंदुए को देखा तब उन्होंने पटाखे फोड़कर तेंदुए को मौके से भागने की कोशिश की।

Indore news : मंदिर परिसर में घूमता तेंदुआ देख मचा हड़कंप, CCTV में कैद

ये भी देेखें- ऐसी दीवानगी, देखी है कहीं? गर्लफ्रैंड का खर्च उठाने के लिये युवक ने रची खुद के किडनैपिंग की साजिश

बताया जा रहा है कि मानपुर क्षेत्र की पहाड़ी पर स्थित माँ आशापूर्णा मंदिर के परिसर में मंगलवार को देर रात तेंदुआ नज़र आया। माना जा रहा है कि तेंदुआ भूख के कारण श्वानों का शिकार करने आया होगा। वहीं मंदिर के पुजारी विकास गोस्वामी के मुताबिक मंगलवार रात मंदिर परिसर में रहने वाले श्वानों के भौंकने की आवाज़ पर उन्हें शक हुआ तो पहले सीसीटीवी फुटेज जांचे गए। जिसमें देखा गया कि मंदिर प्रांगण में तेंदुआ घूम रहा है। इसके बाद पुजारी विकास गोस्वामी ने मंदिर की छत से पटाखे फोड़कर उसे वहां से भगाया।

पुजारी विकास गोस्वामी के मुताबिक अगस्त माह में भी तेंदुआ मंदिर परिसर में देखा गया था। तब भी CCTV फुटेज में उसका मूवमेंट रिकॉर्ड हुआ था। वहीं इसके पहले भी क्षेत्र के ग्रामीण और घनी आबादी वाले क्षेत्रों में तेंदुए की मूवमेंट देखी गई थी। बता दे कि अब ग्रामीण और क्षेत्रीय रहवासी मानपुर वन विभाग के लापरवाह रवैये पर सवाल उठा रहे है, क्योंकि यदि तेंदुआ ऐसे ही आता रहा तो बड़ी जनहानि हो सकती है। ऐसे में अब लोग मांग कर रहे हैं कि वन विभाग सक्रिय होकर तेंदुए को घनी आबादी वाले क्षेत्र से दूर ले जाकर वन क्षेत्र में छोड़ा जाये।