Indore news : पुलिस गिरफ्त में 2 शातिर बदमाश, नशा करने के लिए करते थे चेन स्नैचिंग

पुलिस आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। इन आरोपियों पर पहले भी कई लूट के मामले है दर्ज हैं।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में चोरी, लूट जैसी वारदाते आम हो चली हैं। इंदौर अब अपराधों की नगरी में तब्दील होते जा रही है। वहीं पुलिस भी लगातार ऐसे लुटेरों पर नकेल कसने के लिए तेजी से कार्रवाई कर रही है। इसी का परिणाम है कि इंदौर की कनाड़िया थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो शातिर चेन स्नैचर्स को गिरफ्तार किया है जो अपने नशे और जुए की लत पूरी करने के लिए सुनसान जगहों पर रैकी कर राहगीरों को अपना निशाना बनाते थे।

ये भी देखें- Katni News : बड़वारा पुलिस ने एक बार फिर जुआ फड़ पर की रेड 11 जुआरियों को दबोचा ₹89000 नगदी किया जप्त। 

पुलिस ने आरोपियों से 52 हजार रुपये नगद, दो सोने की चेन, लेडीज पर्स और वारदात के दौरान इस्तेमाल की जाने वाल मोटरसाइकिल बरामद की है। बताया जा रहा है पुलिस द्वारा बरामद किए गए कुल माल की कीमत 3 लाख रुपये से ज्यादा है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। वहीं आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। बता दें कि इन आरोपियों पर पहले भी कई लूट के मामले है दर्ज हैं।

दरअसल, इंदौर की कनाडिया थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कनाड़िया थाना क्षेत्र में चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी के हुलिये से मिलता-जुलता एक शख्स घूम रहा है। मुखबिर की सूचना पर और सीसीटीवी फुटेज के जरिये हुलिए के आधार पर पुलिस ने टीम तैयार कर वाटर पार्क पुलिया के पास से आरोपी को मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया। इसके बाद उसने अपने अन्य साथी के बारे में बताया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना नाम मनोज उर्फ गोलू और छोटू बताया। जब दोनों को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों ने कनाडिया थाना क्षेत्र में चेन स्नैचिंग और लूट की वारदात को अंजाम देना कबूल किया।

ये भी देखें- पंचायत ने सुनाया अजीब फरमान : ‘समाज में वापस लौटना है तो सिर पर जूता रखो, गौमूत्र पियो’, जानें मामला

दोनों आरोपी नशा करने व जुआ खेलने के आदि हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो सोने की चेन, 50 हजार से ज्यादा नगद, 1 मोबाइल फोन, 1 लेडीस पर्स और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जब्त की है। चोरी व लूट के माल की कुल कीमत 3 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह सुनसान जगह पर पहले रैकी करते थे उसके बाद वहां राहगीरों को अपना निशाना बनाते थे। एडिशनल एसपी राजेश रघुवंशी के मुताबिक पुलिस दोनों आरोपियों से लूट के अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है वही जल्द ही पुलिस को आरोपियों से और भी कई मामलों के खुलासा होने की उम्मीद है।