जल्द शुरू होगा लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का नवनीकरण, आज किया जाएगा भूमिपूजन

Avatar
Updated on -
Indore Railway Station

Indore Railway Station : इंदौर में अमृत भारत योजना के तहत एक और रेलवे स्टेशन का नवनीकरण किया जाने वाला है। इससे पहले शहर का मुख्य रेलवे स्टेशन और नेहरू पार्क रेलवे स्टेशन के नवनीकरण की योजना बनाई जा चुकी हैं। वहीं अब लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को तोड़ कर वापस से बनाया जाएगा। बुधवार से इसके निर्माण कार्य की शुरुआत कर दी जाएगी। ऐसे में यहां सब कुछ नए रूप से बना कर तैयार किया जाने वाला है। आज कुछ ही देर में इसके निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और सांसद शंकर लालवानी शामिल होंगी।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद शंकर लालवानी द्वारा की जाने वाली है। इसके अलावा बाणगंगा की तरफ भी स्टेशन भवन बनाने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि अभी लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन को पूरा नया रूप दिया जा रहा है। यहां वेटिंग हॉल, टिकट घर समेत सभी आवश्यक सुविधाएं यात्रियों को ध्यान में रखते हुए तैयार की जा रही है। आपको बता दे, इस रेलवे स्टेशन के नवनीकरण को लेकर पहले सांसद शंकर लालवानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी। उसके बाद इसका सर्वे किया गया। वहीं अब निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है।

इसको लेकर सांसद द्वारा जानकरी देते हुए बताया गया कि आधुनिक स्टेशन के तौर पर लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन बना कर तैयार किया जाएगा। इसमें यात्रियों को कई आधुनिक सुविधाएं मिल सकेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलप का कम तेजी से करवाया जा रहा है। इसी के तहत इंदौर का मुख्य रेलवे स्टेशन,नेहरु पार्क स्टेशन और लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन का काम भी करवाया जा रहा हैं।

 

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News