पुलिस की नई पहल, अब विधायक और पार्षद भी रखेंगे ड्रग्स बेचने वालों का रिकार्ड

Published on -
Indore News, drug peddlers

Indore News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में अब पुलिस द्वारा एक नई पहल की जा रही है। अब शहर में ड्रग्स बेचने वालों की जानकारी विधायक और पार्षदों को भी दी जाएगी। वह ड्रग पेडलर्स का रिकॉर्ड रखेंगे। जिस तरह अब तक विधायक और पार्षद के पास मतदाताओं का रिकॉर्ड रहता है अब उसी तरह ड्रग पेडलर्स का भी रहेगा। इतना ही नहीं लाड़ली बहना सेना, नगर सुरक्षा समिति भी इस पर नजर बनाए रखेगी।

सार्वजनिक की जाएगी ड्रग पेडलर्स की जानकारी

अभी तक पुलिस ने 500 तस्करों की लिस्ट बना कर तैयार की है। इनमें से 56 तस्कर बाहर के शामिल है। इनकी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी ताकि समाज को उनकी करतूत का पता लग सके। क्योंकि एक तस्कर कई घरों को बर्बाद करता है। उनके खिलाफ केस दर्ज करने के बाद भी वह इस काम को नहीं छोड़ते और गुप्त तरीके से इसे करते रहते हैं। ऐसे में अब उनकी इन हरकतों पर पुलिस सामुदायिक पुलिसिंग के तहत नजर रखी जाएगी।

ड्रग पैडलर की एलबम बनाई जाएगी। इस एलबम में उनका पूरा रिकॉर्ड रखा जाएगा। फोटो के साथ ही इसमें उनका पूरा लेखा जोखा होगा। उसके बाद इस एलबम को पार्षद और विधायक को दिया जाएगा। हालांकि पुलिस आयुक्त ने बताया है कि पैडलर की गिरफ्तार करने के लिए उनके पास ड्रग्स का होना जरुरी है। क्योंकि अब तक इसी वजह से पुलिसकर्मियों को उन्हें छोड़ना पड़ा है। लेकिन अगर समाज के पास इसका डाटा होगा तो पैडलर्स पर नजर बनाई रखी जा सकेगी। अब तक 500 में से 220 पैडलर पुलिस को घरों पर मिल गए।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News