Indore में फिर शुरू होगा Rajwada का लाइट एंड साउंड शो, इतने रुपए रहेगा चार्ज

Rajwada : एक बार फिर इंदौर शहर के राजवाड़ा पर लाइट एंड साउंड शो का जीवंत हो रहा है। दरअसल 8 जनवरी से 12 जनवरी तक इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है।

Rajwada : एक बार फिर इंदौर शहर के राजवाड़ा पर लाइट एंड साउंड शो का जीवंत हो रहा है। दरअसल 8 जनवरी से 12 जनवरी तक इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में इंदौर में विदेश के करीब 3 से 4 हजार प्रवासी मेहमान शामिल होने वाले हैं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति भी शामिल होने वाले हैं। जिसको देखते हुए इंदौर की रंगत बदली जा रही है। इंदौर को जगमग किया जा रहा है। जगह जगह इंदौर में पीएम मोदी के कटआउट पोस्टर लगाने के साथ ही रोड की सफाई और लइटिंग्स की जा रही है।

इसके अलावा इंदौर की दीवारों पर शानदार कला का प्रदर्शन किया गया है जिसकी तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई है। इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मलेन को लेकर तैयारियां अंतिम चरणों में चल रही है। इसके अलावा बात करें इंदौर के राजवाड़ा की तो एक बार फिर इंदौर के राजवाड़ा की शान खूबसूरती में झलकती नजर आने वाली है। दरअसल, इंदौर की शान राजवाड़ा को भी खूबसूरत बनाया जा रहा है।

संपन्नता की दास्तां अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनाई देगी –

खास बात यह है कि राजवाड़ा पर एक बार फिर उसकी खूबसूरती और संपन्नता की दास्तां अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनाई देने वाली है। एक बार फिर राजवाड़ा पर लाइट एंड साउंड शो शुरू किया जा रहा है। इसका सेटअप भी लगा कर तैयार कर दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें कोई भी बाधा ना आए इसलिए इसका ट्रायल शुरू कर दिया गया है। 8 जनवरी से इंदौर में इस लाइट एंड साउंड शो को शुरू कर दिया जाएगा। जिसके चलते इंदौर राजवाड़ा की शान और ज्यादा बढ़ जाएगी। ये पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

इतने रूपये लगेगा चार्ज – 

इसमें करीब डेढ़ करोड़ का खर्च आ रहा है। वहीं शो में अमिताभ बच्चन की आवाज तो वैसी ही है लेकिन इसका प्रेजेंटेशन बदल दिया गया है। इस शो में अब हस्तियों की छवि और घटनाक्रम को दिखाया जाने वाला है। इसको लेजर लाइट के माध्यम से दिखाया जाएगा। इस शो से इंदौर की शान और ज्यादा बढ़ जाएगी। शो का आयोजन शाम 6.45 बजे और दूसरा शो 7.45 बजे से होगा। इसको देखने के लिए पर्यटकों को फीस देनी होगी। भारतीय लोगों के लिए ये फ़ीस 150 रुपए होगी और विदेशी लोगों के लिए 250 तय की गई है।