Indore Famous Sweet Dish: कभी चखा है सराफा चौपाटी की इन मिठाइयों का स्वाद? पेट के साथ दिल भी हो जाएगा खुश

Indore Famous Sweet Dish

Indore Famous Sweet Dish : इंदौर को फूड हब के नाम से जाना जाता है। दूर-दूर से लोग इंदौरी जायके का स्वाद चखने के लिए आते हैं। सबसे ज्यादा पर्यटक इंदौर का जायका चखना पसंद करते हैं। वहीं इंदौरियों की धूम तो रोजाना सराफा चौपाटी और 56 बाजार में देखने को मिलती है। सबसे ज्यादा लोग शनिवार और रविवार के दिन जाते हैं। इंदौर का स्ट्रीट फ़ूड हो या खाना अगर आपने एक बार उसका स्वाद चख लिया तो आप कभी भुलाए नहीं भूल पाएंगे क्योंकि यहां का स्वाद ही ऐसी चीज है जो लोगों को अपनी और कर लेती हैं।

इंदौर में कई चौपटियाँ हैं जहां आप स्ट्रीट फूड्स खाने के लिए जा सकते हैं लेकिन सबसे फेमस और सालों पुरानी चौपाटी जो रात की 3 बजे तक चालू रहती हैं वो हैं सराफा चौपाटी। यहां आपको हमेशा भीड़ देखने को मिलेगी। यहां हर चीज खाने के लिए मिल जाती है साथ ही मीठा खाने के शौकीन है तो ये जगह आपके लिए सबसे ज्यादा अच्छी साबित हो सकती हैं क्योंकि सराफा चौपाटी में आपको कई तरह की मिठाई खाने को मिल जाती हैं। इसे खाने के लिए दूर दूर से स्पेशल लोग सराफा आते हैं। आपको सराफा चौपाटी में रबड़ी, बड़ा जलेबा के साथ काले गुलाब जामुन,गाजर का हलवा सहित कई मिष्ठान खाने के लिए मिल जाएंगे। चलिए जानते है आप सराफा में क्या क्या मीठा खा सकते हैं –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।