अब प्लास्टिक मुक्त होगा देश का सबसे साफ शहर इंदौर, “मैं हूँ झोलाधारी इंदौरी”अभियान शुरू

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। स्वच्छता में पंच लगा चुके इंदौर(Indore News) ने देश का नंबर एक शहर बनकर मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया है  अब शहर के लोग पर्यावरण को प्रदूषणमुक्त रखने के लिए प्लास्टिकमुक्त शहर बनाने के प्रयासों में जुट गए हैं। यहाँ शहर के लोगों के साथ मिलकर नगर निगम ने प्लास्टिक मुक्त अभियान (plastic free campaign)की शुरुआत की है। इसी क्रम में ” मैं हूँ झोलाधारी इंदौरी” अभियान “I am Jholadhari Indori” campaign) की शुरुआत की गई है।

बाजारों और सड़कों में कपड़े के झोले को लेकर जनता को जागरूक किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा मेघदूत उपवन के समीप “मुझे गर्व है मैं झोला धारी हूं” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां सांसद शंकर लालवानी, शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे , निगम आयुक्त प्रतिभा पाल मौजूद रही।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....