इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 के वार्ड क्रमांक 33 में सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। दरअसल महा अभियान के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 के वार्ड क्रमांक 33 में वैक्सीनेशन 100% पूरा हो जाने से ये वार्ड न सिर्फ इंदौर बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में पहला ऐसा वार्ड बन गया है जिसने वैक्सीनेशन में बाजी मार ली है। वहीं गुरुवार को वार्ड क्रमांक 33 के सुखलिया चौराहे पर स्थित पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी कम्युनिटी हॉल में वैक्सीनेशन के पहले दौर के अंतिम चरण में डेढ़ सौ लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया। इस आयोजन में 100% वैक्सीनेशन का काम पूरा होने के अवसर पर कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने स्थानीय पूर्व पार्षद राजेंद्र राठौड़ और विधायक रमेश मेंदोला को शुभकामनाएं दी।

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वैक्सीन को लेकर कांग्रेस, सपा और अन्य दलों द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है कि यह वैक्सीन बीजेपी की वैक्सीन है लेकिन राजनीतिक दलों को जनहित और राष्ट्रहित के मुद्दों पर सरकार के साथ खड़े रहना चाहिए क्योंकि मसला लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें – मंच से गिरे मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, ले जाया गया अस्पताल, Video Viral

उन्होंने बताया कि भ्रम तो ये भी फैलाया गया कि वैक्सीन लगाने से नपुसंकता आती है इसी तरह से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई तरह से भ्रम फैलाया गया। ऐसे में लोग गुमराह हुए और उन्होंने वैक्सीन नहीं ली जबकि वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना से मौत की संभावना बेहद कम हो जाती है। लिहाजा, ऐसे मामलों में राजनीति नहीं होना चाहिए। उन्होंने इंदौर के वार्ड 33 के पूर्व पार्षद और कार्यकर्ताओं की मेहनत को सराहते हुए उन्हें शुभकामनाएं भी दी। फिलहाल, इंदौर का एक वार्ड के सभी लोग समुचित रूप से वैक्सिनेट हो चुके है और जल्द ही इस मामले में आधिकारिक घोषणा भी प्रशासन द्वारा की जा सकती है।

ये भी पढ़ें – Indian Railways: मप्र के यात्रियों को मिलेगी राहत, 22 ट्रेनों के परिचालन को अनुमति, देखें लिस्ट