10th Result : महू की कविता लोधी ने पाया पहला स्थान

इंदौर। आकाश धोलपुरे। शनिवार को मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा के 10 वीं कक्षा के परिणाम घोषित किये गए। इंदौर शहर से हालांकि प्रावीण्य सूची में पहले स्थान पर कोई स्टूडेंट्स नही आ सका लेकिन इंदौर जिले की महू तहसील की एक होनहार छात्रा ने प्रावीण्य सूची में शत प्रतिशत अंक लाकर पहला स्थान प्राप्त किया है।

दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा घोषित की गई अस्थाई प्रावीण्य सूची में महू के शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा कु. कविता पिता चन्दन लोधी ने 300 में 300 अंक लाकर पहला स्थान हासिल किया है। बोर्ड की अस्थाई प्रावीण्य सूची में प्रदेश के कुल 15 ऐसे छात्र छात्राएं है जिनको प्रावीण्य सूची में शत प्रतिशत अंकों के आधार पर पहला स्थान मिला है जिनमें 10 वें नम्बर पर महू से सटे पीथमपुर निवासी लोधी परिवार की होनहार बेटी कविता लोधी का नाम है। जानकारी के मुताबिक महू (पीथमपुर) में रहने वाली कविता व उनके परिजनों ने आज जब रोल नम्बर105338158 को सर्च पर डाला तो उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा क्योंकि आज कविता की मेहनत सफल हुई और कविता ने मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान हासिल किया ।

परिणाम का पता चलते ही कविता के घर पर परिजनों की खुशी चरम पर थी और आस पास में रहने वाले लोगों और स्कूल के टीचर्स ने उन्हें बधाई देना शुरू कर दी है। फिलहाल, स्थायी प्रावीण्य सूची जल्द घोषित की जाएगी जिसमें ये तो तय है कि महू की बेटी का नाम स्कूली शिक्षा जगत में सम्मान से लिखा जाएगा। बता दे कि शनिवार को 10 वीं बोर्ड के परिणाम ने 62.84% स्टूडेंट्स पास हुए और एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारते हुए छात्रों को पीछे छोड़ दिया इस वर्ष 65.97% छात्राएं और 60.09% छात्र पास हुए। वही कविता के पहले स्थान के साथ ही इंदौर के कुल 8 स्टूडेंट्स ने मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here