लापरवाही पर फिर गिरी गाज, 2 बीआई व एक उपयंत्री निलंबित, विभागीय जांच के आदेश

2-BI-and-one-Deputy-engineer-suspended-for-not-resolving-pending-cases

इंदौर।

प्रदेश में लापरवाहों पर लगातार एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है। अब इंदौर  निगमायुक्त आशीष सिंह ने नगर निगम की भवन अनुज्ञा शाखा में लंबित प्रकरणों का समय पर निराकरण ना होने पर बड़ी कार्रवाई की है। निगमायुक्त आशीष सिंह ने  दो भवन निरीक्षक हेमंत मिश्रा, लोकेश शर्मा और कार्य में लापरवाही करने पर डीसीआर सेल की उपयंत्री निकिता पंचरत्न को निलंबित कर दिया। साथ ही  तीनों को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए। 

दरअसल, बीते दिनों डीसीआर सेल के अंतर्गत प्राप्त होने वाले भवन अनुज्ञा संबंधी प्रकरणों में नियमानुसार यथासमय कार्रवाई करने के स्पष्ट निर्देश भवन अनुज्ञा शाखा में पदस्थ सभी भवन अधिकारियों, भवन निरीक्षकों और उपयंत्रियों को निगमायुक्त आशीष सिंह ने दिए थे। लंबित प्रकरणों की जांच हुई तो पता चला जोन 13 व 19 के सर्वाधिक प्रकरण लंबित हैं। मुख्य रूप से 24 घंटे की समयावधि में जो नक्शे पास करना थे, वे भी लंबित थे।

 इस आधार पर कार्रवाई कर तीनों अधिकारियों को निलंबित कर निगम मुख्यालय अटैच किया गया।  निलंबन अवधि में इन इंजीनियरों का मुख्यालय निगम कंट्रोल रूम रहेगा। इनके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश जारी किए गए हैं।