कोरोना का कहर: मालवा निमाड़ अंचल में मिले 21 नए पॉजिटिव

इंदौर| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) का कहर जारी है| मालवा निमाड़ अंचल में लगातार मामले सामने आ रहे हैं| गुरुवार को अंचल के जिलों में 21 नए मरीज मिले हैं। जिन इलाकों में नए मामले सामने आये हैं, उनमे महू में छह, धार में पांच, बड़वानी और मंदसौर में चार-चार तथा खंडवा और शाजापुर में एक-एक मरीज मिला है।

प्रदेश के बड़वानी जिले में चार नए मामले सामने आये हैं| इनमें बड़वानी की एक महिला, राजपुर का एक युवक, सेंधवा की एक वृद्धा व एक युवक शामिल है। जिले में अब संक्रमितों का आंकड़ा 97 पहुँच गया है। इनमें से 68 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं महू में गुरुवार को छह नए संक्रमित मिले हैं। ये सभी राज मोहल्ला क्षेत्र के हैं। एक महिला की मौत इंदौर में हुई है। अब तक 194 संक्रमित मिल चुके हैं, वहीं 23 की मौत हो चुकी है।

इधर धार जिले में पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें धार के साथ-साथ बदनावर और पीथमपुर में मरीज मिले हैं। जिले में अब तक 166 मरीज संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 132 स्वस्थ हो चुके हैं। पांच मरीजों की मौत हुई है। इसी तरह खंडवा जिले में गुरुवार को ग्राम मोरघड़ी का एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं शाजापुर के राज मोहल्ला क्षेत्र की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला का पति नगरपालिका में कर्मचारी है। जिले में अब तक 55 मरीज सामने आ चुके हैं।

मंदसौर में अब 105 पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं। इसमे 88 ठीक हो गए है। रतलाम के शासकीय मेडिकल कॉलेज से गुरुवार को सात और मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसमें एक सात माह का बालक भी है। जिले में अब तक 143 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में 12 एक्टिव केस बचे हैं।