22 तोला सोना चुराकर बेचा, सुनार ने गलाए सारे गहने, पुलिस ने चोरों और सुनार को धर दबोचा

इंदौर, आकाश धोलपुरे

इंदौर में चोरी की एक बड़ी घटना का खुलासा हुआ है। यहां पुलिस ने दो शातिर चोरों सहित एक सुनार को अपनी गिरफ्त में लिया है। दरअसल, चोरी की वारदात कुछ दिन पहले की है जिसमे शातिर चोरों ने सूने मकान का दरवाजा तोड़कर लाखों रुपये के सोने के मूल्यवान आभूषण चुरा लिए थे और बाद में उसे एक सुनार को बेच दिया था।

इस पूरे मामले में इंदौर की एम.आई.जी. पुलिस ने एक सुनार सहित दो शातिर चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जानकारी के मुताबिक दोनों ही चोरों ने कुछ दिन पूर्व एमआईजी थाना क्षेत्र में एक मकान से चोर लाखों रुपये का सोना चोरी कर दुनिया की नजरों से ओझल हो गए। लेकिन कानून के हाथ इतने लंबे थे कि इन फरार चोरों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले ही लिया।

बताया जा रहा है कि इंदौर के एम.आई.जी. थाना पुलिस ने एक सुनार और दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इस सबके पास से और 22 तोला सोना भी जब्त किया है जिसकी कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है। कुछ दिन पहले एम.आई.जी. थाना क्षेत्र के श्रीनगर एक्सटेंशन में बीते सप्ताह दिलीप सोलंकी नामक व्यक्ति के यहां चोरों ने सूना मकान देखकर, दरवाजा तोड़कर चोरी की वारदात अंजाम दिया। चोरों ने सोलंकी के घर से 22 तोला सोने के जेवरात चुराए थे। जिसके बाद पीड़ित ने एम.आई.जी. थाना पर शिकायत की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्रों को सक्रिय किया और क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालना शुरू किये। वहीं मुखबिरो को भी सक्रिय कर दिया गया, जिसके बाद पुलिस ने पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कालोनी के कुछ असामाजिक तत्वों के फिंगर प्रिंट्स लिए और सबूतों के मिलान पर दीपक नागराज निवासी सुदामा नगर और रोहित बजलसे निवासी सुंदर नगर इंदौर को गिरफ्तार किया।

पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए चोरी की वारदात को अंजाम किस तरह दिया, ये जानकारी भी दी है। वहीं पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर आरोपी रोहित के कब्जे से एक सोने की अंगूठी, घड़ी, एक सोने का ब्रेसलेट,सोने का कड़ा और घटना में प्रयुक्त लोहे की टॉमी जब्त की है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बाकि का माल उन्होंने आराध्य ज्वेलर्स खजराना को बेच दिया था। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर खजराना क्षेत्र के व्यंकटेश विहार कालोनी में रहने वाले सुनार देवेंद्र सोनी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब सनार देवेंद्र से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने सोने के माल को गला दिया है। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने सुनार देवेंद्र सोनी से गला हुआ 22 तोला सोना और एक चेन जब्त की है, जिसकी कीमत 11 लाख रुपये बताई जा रही है। इंदौर के डीआईजी हरिनारायण चारि मिश्र ने बताया कि अब पुलिस आरोपियों से अन्य चोरी की वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है, पूछताछ के बाद कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।