Indore News: स्वतंत्रता दिवस पर 24 कैदी जेल से रिहा, जानें क्या बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

indore

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देशभर में आज आजादी की 75 वीं (75th Independence Day) सालगिरह धूमधाम से मनाया जा रही है और आजादी का ये खास दिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जेलों में सालों से बंद कैदियों के लिए भी खुशहाली भरा रहा। इंदौर (Indore) में प्रदेश के गृह व जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 24 कैदियों के चेहरों पर आज मुस्कान ला दी, जिन्होंने अपने अच्छे आचरण से एक सभ्य समाज की बेहतरीन मिसाल जेल की चार दिवारी के अंदर पेश की है।

MP Politics: ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले BJP सांसद केपी यादव को नई जिम्मेदारी

इंदौर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने केंद्रीय जेल में आयोजित आजीवन कारावास के बंदियों के रिहाई समारोह में शामिल हुए और यहां उन्होंने सजा काट रहे 24 कैदियों को रिहाई प्रमाण पत्र सौंपा और कहा कि रिहा हुए कैदी भावी पीढ़ी को अच्छे आचरण और संस्कार से दे ताकि उन्हें प्रेरणा मिल सके। उन्होने कहा कि “एक क्षण की गलती, लंबे समय तक पश्चाताप बनकर रहती है लेकिन इससे आने वाले जीवन के लिए उम्मीदों की कल्पना नहीं छोड़नी चाहिए। अच्छे आचरण, अभ्यास और संस्कार के द्वारा हमें आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बन समाज में एक नया उदाहरण बनाने का संकल्प लेना चाहिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)