INDORE: रिकवरी रेट लगभग 45 प्रतिशत, प्लाज्मा थैरेपी से भी हो रहा इलाज

इंदौर/आकाश धोलपुरे

इंदौर में कोरोना की जंग जारी है और राहत वाली बात ये है अधिकतर मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे है। जानकारी के मुताबिक गुरूवार को भी तकरीबन 55 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटेंगे। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक शहर के अरविंदो अस्पताल से 53 तो एमआरटीबी हॉस्पिटल से 5 लोग को डिस्चार्ज किया जाएगा । एमआरटीबी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किये जाने वाले 2 लोग धार निवासी है।

इंदौर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जाड़िया ने बताया कि शहर में कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोग तेजी से स्वास्थ्य सुधार की ओर बढ़ रहे है और ये ही वजह है कि रिकवरी रेट 45 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है वही उन्होंने बताया कि मृत्यु दर 3 से 4 प्रतिशत के बीच मे है। डॉ. प्रवीण जाड़िया की माने तो शहर में बुधवार को कोरोना के 59 नए मरीज सामने आए है वही 2 लोगो की मौत भी हुई है और बुधवार को कुल 644 सैम्पल की जांच की गई थी जिनमे 581 सैम्पल निगेटिव पाए गए। डॉ. जाड़िया ने बताया कि इस समय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मिलकर उन कंटेन्मेंट क्षेत्रों को डिनोटिफाइड कर रहा है जहाँ बीते 21 दिनों में एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नही आया है। इधर, उन्होंने बताया कि कई मरीजो का प्लाज्मा थेरेपी के जरिये इलाज इंदौर के एमजीएम मेडिकल कालेज द्वारा किया जा रहा है।

इंदौर की कोरोना से जंग बदस्तूर जारी है वही रिकवरी रेट एक राहत भरा संकेत है इसी का परिणाम है कि बुधवार को जहां 39 लोग कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे है वही आज 55 से अधिक लोग डिस्चार्ज किये जायेंगे। फिलहाल, इंदौर में कोरोना के कुल पॉजिटिव केस 2774 है वही 107 लोग कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके है इधर, 1213 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है और 1454 पॉजिटिव मरीजो का इलाज जारी है।