MP: काल के गाल में समाये 6 मासूम, 3 तालाब में डूबे, 3 की कार में दम घुटने से मौत

6-children-died-in-2-incidents-in-madhypradesh

इंदौर/दमोह।

मध्यप्रदेश के इंदौर और दमोह में शुक्रवार को दो बड़े हादसे हो गए और जिसमें छह मासूम काल के गाल में समा गए। यहां इंदौर में जहां कार में खेलते खेलते तीन भाई-बहन लॉक हो गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई वही दमोह में पुलिस को तालाब में तीन बच्चों के शव मिले। दोनों घटनाओं के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है, वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने सभी मासूमों के शवों को बरामद कर पीएम के लिए भेज दिया है। फिलहाल दोनो मामलों में जांच की जा रही है।।

पहला हादसा इंदौर के सांवेर तहसील  वार्ड-2 स्थित चंद्रभागा में हुआ है। यहां एक कार में दम घुटने से तीन भाई-बहन की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि पवन लोढ़ी के तीन बच्चे प्रतीक (2), बुलबुल (4) और पूनम (5) रोज की तरह आंगनवाड़ी जाने के लिए आज सुबह 8 बजे घर से निकले थे। लेकिन, आंगनवाड़ी जाने की बजाए वह घर के पास खड़ी पुरानी कार में खेलने के लिए दरवाजा खोलकर उसके अंदर चले गए।इस दौरान तीनों ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया, जो बाद में उनसे नहीं खुला। करीब दो घंटे बाद वहां से गुजरते कुछ लोगों ने कार के अंदर बच्चों को देखा, तो परिजनों को खबर की ।इसके बाद  कार का लॉक तोड़कर दरवाजा खोला गया और परिजन आनन-फानन में बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की और शवों को पीएम के लिए भेज दिया।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

वही दूसरा मामला हटा थाना स्थित रशोता गांव का है। यहां तालाब में तीन बच्चों के शव मिले है। बच्चों की उम्र 10 से 12 वर्ष है। बताया जा रहा है कि ये तीनों बच्चे गांव में एक शादी में शामिल होने आए थे।  सुबह तीनों नहाने के लिए तालाब गए थे, वहां नहाते वक्त एक बच्चे का पैर फिसलने से वो गहरे पानी में चला गया, उसे बचाने में उसके बाकी दोनों भाई-बहन भी तालाब में कूद पड़े लेकिन तीनों डूब गए। बच्चों की लाश बरामद कर ली गयी है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।जैसे ही तालाब से लाशें मिलने की खबर गांव में फैली, सभी ग्रामीण वहां जमा हो गए थे।घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।