Indore: क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे 6 संक्रमित जमाती, 3 को पुलिस ने दबोचा

इंदौर।

होटल में क्वॉरेंटाइन किए गए 8 जमातियों में से बुधवार को 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की चौकसी के बाद भी वे सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर से भाग गए। जिसे तुरंत बाद लोकेशन का परीक्षण करते हुए पुलिस ने उन सभी की घेराबंदी की।

दरअसल मामला इंदौर के भंवर कुआं क्षेत्र होटल किंग्स पार्क का है। जहां आठ जमातियों को संदिग्ध मानकर क्वॉरेंटाइन किया गया था। जिनमें से सैंपल की जांच में 6 की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आइ है। जैसे ही उन जमातियों को अपनी पॉजिटिव होने की बात पता चली। वह क्वॉरेंटाइन सेंटर की दीवार फांदकर भाग निकले। पुलिस दरवाजे पर पहरा देती रही। जब दोपहर 2:00 बजे डॉक्टरों की टीम उन संक्रमित जमातियों को अस्पताल ले जाने के लिए अाई तो उनमें से सभी गायब पाए गए।

जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई। पुलिसकर्मियों द्वारा संक्रमित जमाती का पता उनके लोकेशन को ट्रेस करके लगाया जा रहा था। जिनके बाद तीन संक्रमित माणिकबाग ब्रिज पर बैठे मिले। पुलिसकर्मियों द्वारा पकड़े जाने पर उन्होंने बताया कि वह 14 दिन से क्वॉरेंटाइन है। जिसके बाद रिपोर्ट आने के बाद उन्हें और दिन अस्पताल में रहना पड़ेगा। जिस कारण से वह अस्पताल से भागे थे। इसी के साथ पुलिस ने पड़ताल जारी की है कि भागने के दौरान उनके संपर्क में और कितने लोग आए हैं। हालांकि सभी संक्रमित जमातियों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। बाकी के 5 लोगों की तलाश जारी है। जिससे संक्रमण का खतरा और अधिक लोगों तक न फैले।

बता दे कि यह पहला मामला नहीं है जब संक्रमित द्वारा अस्पताल से भागने की खबर सामने आई है। इससे पहले भी इस तरह की लापरवाही हो चुकी है।