इंदौर में कोरोना से जुड़े 78 नए मामले सामने आये, 2 की मौत

इंदौर/आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश के मिनी मुंबई के नाम मशहूर शहर इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। यहां बीते 5 दिनों से औसतन 80 से 85 संक्रमण मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। और ये ही वजह है संक्रमण काल के मंडराते खतरे को निष्प्रभावी करने के लिए जिन नए क्षेत्रो से पॉजिटिव केस आ रहे है उन्हें प्रशासन कंटेन्मेंट क्षेत्रो में तब्दील कर रहा है ताकि चिह्नित क्षेत्र में कोरोना की चैन को ढूंढकर उसे समाप्त किया जा सके।

मंगलवार रात CMHO इंदौर द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 78 नये पॉजिटिव केस सामने आए हैं वही 2 लोगो की मौत भी कोरोना के कारण हुई है। मंगलवार को इंदौर में 891 सैम्पल जांच के लिए पहुंचे और पुराने सैम्पल मिलाकर कुल 928 सैम्पलों की जांच की गई जिनमे 850 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि 78 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। CMHO रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को कोरोना से प्रभावित 2 और मरीजों ने दम तोड़ दिया जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 105 तक पहुंच चुकी है। इधर, रेड जोन के अलग अलग अस्पतालों से 16 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जो पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके है जिसके बाद इंदौर में अब कुल 1174 मरीज अब तक कोरोना को हराकर वापस घर लौट गए है वही 1436 मरीज ऐसे है जिनका इलाज फिलहाल कोविड अस्पतालो में जारी है। वही मंगलवार को 73 लोगों को क्वारनटाइन सेंटरों से डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद सम्भावित लक्षणों वाले डिस्चार्ज किये गए लोगो का कुल आंकड़ा 2510 तक पहुंच गया है, जिनको शहर के अलग अलग क्वारेंटाइन सेंटर्स से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

हालांकि प्रशासन रिकवरी रेट में सुधार एक सकारात्मक दिशा मान रहा है और ये ही वजह है कि इंदौर में सब्जियों के बाद फलो को घर घर तक पहुंचाया जा रहा है, वही शहर में आटा चक्की भी सोमवार से शुरू करवा दी गई है और नमकीन और अंडों के ऑनलाइन ऑर्डर लिए जाएंगे जिसके बाद नमकीन के अलावा अंडे भी घरों तक पहुंचाए जाएंगे। फिलहाल, शहर धीरे धीरे कोरोना के जाल से निकलकर आर्थिक गतिविधियों की ओर कदम बढ़ाता नजर आ रहा है।

इंदौर में कोरोना से जुड़े 78 नए मामले सामने आये, 2 की मौत