एक कंपनी ऐसी भी, कर्मचारियों को तोहफे में दिया मकान, पूरा किया जीवन भर का सपना

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना काल कई लोगों की आजीविका पर प्रहार कर चुका है। लोगो की नौकरिया छिन रही हैं और इसके बीच अगर हम आपको कहें कि एक कंपनी ऐसी भी है जिसने अपने कर्मचारियों तो तोहफे में मकान दिये हैं तो शायद यकीन करना मुश्किल होगा।

ये भी देखिये – Indian Railways: होली से पहले ये ट्रेनें कैंसिल, कईयों का रुट भी बदला, यहां देखें लिस्ट

ये है इंदौर के नजदीक पीथमपुर की टेक्सटाइल कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड। इस इंडस्ट्रियल एरिया में स्थापित इस कंपनी ने 28 कर्मचारियों को वन बीएचके मकान दिए हैं। ये मकान सागौर कुटी की टाउनशिप में रो हाउस हैं और 25 हजार तक वेतन पाने वाले 28 कर्मचारियों को दिए गए हैं जिसकी पूरी कीमत कंपनी ही चुकाएगी। कंपनी ने ये योजना कर्मचारियों के सपने को पूरा करने के लिए बनाई है।

दरअसल, कुछ समय पहले कंपनी ने अपने कर्मचारियों के बीच एक सर्वे किया था और उनका सपना क्या है ये जानने की कोशिश की थी। इसमें से अधिकांश लोगो ने ‘अपना घर’ होना एक सपना बताया था। इसके बाद कंपनी ने तय किया कि जो कर्मचारी उनके यहां 7 साल से अधिक समय से कम तनखा पर काम कर रहे हैं, उनका ये सपना पूरा किया जाए। इसके लिये कंपनी ने ऐसे लोगो का चयन किया जिनका आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था और उनका वेतन 25 हजार से कम था तथा जिनके पास खुद का घर नहीं था। ऐसे 28 लोगो को कंपनी के प्रेसीडेंट एसके चौधरी के पिता छोगमल चौधरी की जन्म शताब्दी के अवसर पर उनके घर की चाबी सौंपी गई। कंपनी का कहना है कि उनका उद्देश्य अपने कर्चमारियों को केवल प्रोफेशनली ही नहीं, बल्कि इमोशनली भी कंपनी से जोड़ना है। इन कर्मचारियों के सपने को पूरा करना कंपनी अपने जिम्मेदारी भी मानती है। इसीलिए तोहफे में उनको उनके सपनो का घर दिया गया है।