थाने में ऐसे लगी आग कि बंदियों को दूसरे थाने में करना पड़ा शिफ्ट।

आगजनी का पूरा मामला इंदौर के लसूड़िया थाना का है।

इंदौर,आकाश धौलपुरे। आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में बुधवार – गुरुवार की दरमियानी रात को आगजनी की एक बड़ी घटना सामने आई है। आगजनी की घटना एक पुलिस थाने में हुई जिसके चलते जब्त किए गए 50 दोपहिया वाहन और 3 कार जलकर खाक हो गई।

यह भी पढ़े…सेक्स एडिक्ट, साइको किलर की हैवानियत जानकर हो जायेंगे हैरान 

दरअसल, आगजनी का पूरा मामला इंदौर के लसूड़िया थाना का है। जहां थाना परिसर में आग इतनी तेजी से फैली की अफरा तफरी मच गई। आगजनी की घटना रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक थाना परिसर के पीछे विद्युत विभाग की डीपी में शार्ट सर्किट हुआ। ट्रांसफार्मर में लगी आग इतनी तेजी से फैली कि उसने एक सूखे पेड़ को अपनी चपेट में ले लिया। पेड़ में लगी आग के बाद आग थाना परिसर में खड़े जब्ती के वाहनों तक जा पहुंची। आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते 50 दो पहिया और 3 चार पहिया वाहन उसकी चपेट में आ गए। इधर, थाने में लगी आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। वही थाना प्रभारी के दफ्तर से जरूरी कागज बाहर निकाले गए इतना ही नही हवालात में बंद बंदियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बंदियों को नजदीक स्थित विजय नगर थाने में शिफ्ट कराया। वही थाना परिसर में लगी आग के चलते क्षेत्र की बिजली गुल हो गई और घटना स्थल के समीप स्थित पुलिस परिवार के क्वार्टर में से सभी को निकालकर होटल में शिफ्ट कराया गया।

यह भी पढ़े…मध्यप्रदेश में कृषि मंत्री कमल पटेल का बड़ा फैसला-अब किसान बेच सकेंगे रोज 40 क्विंटल चना

इधर, देर रात मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 2 घण्टे के बाद आग बुझाने में 10 हजार लीटर से ज्यादा पानी लगा। वही सूचना मिलने पर मौके पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि, आग पर देर रात ही काबू पा लिया गया था लेकिन ट्रांसफार्मर में लगी आग के चलते क्षेत्र की बिजली गुल हो गई है जिसे एमपीईबी की टीम दुरुस्त कर रही है। बताया जा रहा है कि जिन 50 दोपहिया वाहन और 3 कार में आग लगी है वो सभी जब्ती के है और भंगार अवस्था मे थाने में रखे हुए थे।