नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, सुलभ शौचालय पर स्पॉट फाइन, सेटिंग से हो रहा था मांस और अंडे का विक्रय

निरीक्षण के लिए नगर निगम के अधिकारी सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लेक्स में गए तो वहां पर अंडे की ट्रे और मांस काटने के औजार देख वो भड़क उठे।

इंदौर, आकाश धोलपुरे| स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को इंदौर (Indore) में हर स्तर पर माकूल तरीके से तैयारी की जा रही है। शहर को सेवन स्टार रेटिंग सहित सभी कैटेगरी में लेवल 4 तक लाने के हिसाब से नगर निगम दिन रात तैयारी कर रहा है। लिहाजा, नगर निगम (Muncipal Corporation) के सभी अधिकारी हर रोज अपने- अपने क्षेत्र का भ्रमण कर इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि शहर में सभी जगह सफाई और अन्य व्यवस्थाएं माकूल है या फिर कोई कमी है।

इसी के तहत निगम की टीम बुधवार को लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स पहुंची जहां का दृश्य देखकर निगमकर्मी और अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गई। दरअसल, निरीक्षण के लिए नगर निगम के अधिकारी सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लेक्स में गए तो वहां पर अंडे की ट्रे और मांस काटने के औजार देख वो भड़क उठे।

एडिशनल कमिश्नर अभय राजनगांवकर के नेतृत्व में नगर निगम अधिकारियों की टीम लोहामंडी पहुंची। जहां एक युवक सार्वजनिक सुलभ कॉम्प्लेक्स में दुकान बनाकर, अंडे और मांस विक्रय का काम कर रहा था। मौके पर ही अधिकारियों ने मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपये और सुलभ कॉम्प्लेक्स संस्थान पर 20 हजार रुपये का स्पॉट फाइन कर दिया। नगर निगम के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर ने बताया कि सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों (सीटीपीटी) के अलावा सुलभ शौचालयों की जरूरी व्यवस्थाएं देखने निकले थे। जब वे लोहा मंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स की व्यवस्थाएं देखने के लिए भीतर दाखिल हुए, तो उन्हें वहां अंडे से भरी हुई ट्रे और मांस पड़ा मिला। उन्हें तुरंत मामला समझ आ गया कि कॉम्प्लेक्स में केयर टेकर से सांठ-गांठ करके अंडे और मटन का विक्रय किया जा रहा था। इसके बाद अपर आयुक्त ने तत्काल मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपए और सुलभ शौचालय संस्थान पर 20 हजार रुपए का स्पॉट फाइन करवाकर राशि वसूल की। वही अपर आयुक्त राजनगांवकर ने ये भी साफ कर दिया कि जिन सुलभ शौचालयों में देख रेख करने वाले कर्मचारी के अलावा उसका परिवार भी रह रहा है उन शौचालयो को चिन्हित कर जल्द ही उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

MP Breaking News MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here