इंदौर में ABVP के पदाधिकारियों ने की प्रेस वार्ता, 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन के प्रस्तावों की दी जानकारी

ABVP

Indore News: हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद गुरूवार को मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एबीवीपी के पदाधिकारियों ने अधिवेशन में पारित किए गए प्रस्तावों को लेकर पत्रकार वार्ता कर कई जानकारियां दी। बता दें अधिवेशन में शिक्षा, पर्यावरण और वैश्विक कूटनीति सहित 6 विषयों पर प्रस्ताव पारित हुए हैं।

विभिन्न प्रस्तावों को लेकर आगामी समय में चलाया जाएगा अभियान

पारित प्रस्तावों की जानकारी और विभिन्न मुद्दों को लेकर एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र सिंह सोलंकी एवं प्रांत मंत्री राधिका सिंह सिकरवार ने बताया कि दिल्ली में संपन्न हुए विद्यार्थी परिषद के 69 वें राष्ट्रीय अधिवेशन में 4 प्रमुख प्रस्तावों के साथ ही कार्य परिषद की बैठक में 2 अन्य प्रस्तावों पर चर्चा हुई। जिसमें मुख्य रूप से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नीति, कल्याणकारी भारतीय कूटनीति, स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं देश के युवा और विवेकशील विकास, पर्यावरण संतुलन के लिए आवश्यकता के बिंदुवार प्रस्ताव पारित हुए। राष्ट्रीय अधिवेशन में पारित प्रस्तावों को लेकर विद्यार्थी परिषद द्वारा आगामी समय में एक अभियान भी चलाया जाएगा। जिसमें विद्यार्थियों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जानकारियां दी जाएगी और विद्यार्थी परिषद के मूल विचार पहचान और कार्यप्रणाली को लेकर बताया जाएगा। इसके साथ ही एबीवीपी के लोगों ने 22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र भी किया और कहा कि सभी विद्यार्थी अपने-अपने घरों पर दीप जलाकर इस दिन को दीपावली की तरह मनाएं। वहीं नारी वंदन अधिनियम का भी विद्यार्थी परिषद के लोगों ने स्वागत किया।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News