-Ambedkar's-birthplace-mahu-will-reach-Kamal-Nath

इंदौर|  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री आज बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म एस्थली महू पहुंचेंगे। सीएम कमलनाथ आज 11:00 बजे महू पहुंचकर “बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती कार्यक्रम” में भाग लेंगे , यहां पर बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म स्थली पर भी जाएंगे ,इसी  के साथ ही बाबा साहब जयंती कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 12:00 बजे महू से निकलेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर जिले के महू पहुंच रहे है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम कमलनाथ का दौरा काफी मायने भी रखता है क्योकि प्रदेश की कईं सीटो पर बाबा साहब अम्बेडकर के अनुयायी किसी भी पार्टी की जीत और हार में अहम योगदान रखते है इसलिए माना जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा साहब के नाम पर उन लोगो तक पहुंचने की कोशिश में जयंती दिवस अवसर पर महू आ रहे ।

तीन साल पहले बाबा साहब अम्बेडकर की जन्म स्थली पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आ चुके है| हालांकि शनिवार को उनके भी आने की चर्चाएं मीडिया की सुर्खियां बनी हुई थी। बहरहाल, इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस प्रदेश में बाबा साहब के अनुयायियों को साधने का पूरा प्रयास कर रही है फिर भले ही जरिया प्रदेश के मुखिया हो।