अनुभूति विजन सेवा संस्थान फिर चर्चा में, अब मानसिक दिव्यांग बच्चे के साथ मारपीट, मामला दर्ज

Avatar
Published on -

Indore- Anubhuti Seva Sansthan : इंदौर में कुछ दिनों पहले चर्चा में आए अनुभूति सेवा संस्थान में फिर एक बार चौकानें वाला मामला सामने आया है, संस्थान में रहने वाले मानसिक दिव्यांग बच्चे के साथ शुक्रवार को मारपीट की गई। बच्चे की उम्र 10 साल है, उसके माता पिता जब बच्चे से मिलने संस्थान आए तो उन्होंने उसके चेहरे और शरीर पर चोट के निशान देखे जिसके बाद इस घटना का खुलासा हुआ, उन्होंने इसकी  शिकायत परिवार ने विजयनगर थाने में दर्ज कराई है। इसी संस्थान में कुछ दिनों पहले एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद गर्भवती होने का मामला सामने आया है। अभी तक पुलिस इस मानसिक दिव्यांग बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामलें के आरोपी का सुराग नहीं लगा पाई है।

यह है मामला 

सदर बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने अपने 10 साल के मानसिक दिव्यांग बेटे को जनवरी 2023 में अनुभूति विजन सेवा संस्थान में दाखिला दिलवाया था। यहाँ बच्चों की देखभाल करने वाली मेडम चंचल से परिजनों की रोजाना बात होती थी, जिससे वह बेटे का हालचाल पूछते थे, 12 फरवरी 2023 की सुबह वह अपने पति और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने बेटे को देखने पहुंची तो बेटे को देखा तो चौंक गई। बेटे के चेहरे, कान पर चोट के निशान थे, मासूम मानसिक दिव्यांग है तो वह अपने साथ हुई मारपीट के बारे में परिजनों को बता भी नहीं पाया। परिजनों ने जब संस्थान के स्टाफ से इस बारे में पूछताछ की तो स्टाफ परिजनों के साथ बदतमीजी पर उतर आया, जिसके बाद परिजनों ने विजयनगर थाने में मामला दर्ज करवाया, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नाबालिग के साथ भी हुआ था दुष्कर्म 

इसी संस्थान में कुछ दिनों पहले भी मानसिक दिव्यांग नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था घटना का खुलासा तब हुआ जब संस्था ने परिजनों को लड़की के बीमार होने की सूचना दी, सेंटर पहुंचे परिजनों ने जब लड़की का डाक्टर से चेक अप करवाया तो पता चला कि लड़की करीबन 5 माह की गर्भवती है, संस्थान ने इस मामलें में परिजनों को दो टूक कह दिया कि लड़की के साथ दुष्कर्म संस्थान में नहीं हुआ है। जबकी लड़की लंबे समय से संस्थान में रहती थी, फिलहाल इस मामलें में पुलिस जांच कर रही है, लेकिन अभी तक वह इस मामलें के आरोपी का पता नहीं लगा पाई है।

 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News