किस मंत्री ने की एमपी को 14 हज़ार करोड़ रूपये रिलीज़ करने की घोषणा

इंदौर: मध्यप्रदेश को जल्द ही 14 हज़ार करोड़ रूपये मिलने जा रहे हैं। ये घोषणा केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने इंदौर में की। वो यहां दिशा 2020 रोज़गार मेला के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे और इसी दौरान उन्होने घोषणा की कि ये फंड जल्द ही जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में इसका उल्लेख किया था।

ये घोषणा ऐसे समय में हुई है जब प्रदेश सरकार अरसे से सरकारी खज़ाना खाली होने और फंड की कमी की बात कर रही है। इसी कारण कई जनकल्याणकारी योजनाओं में हितग्राहियों को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है और कई जगह किसानों को अब तक मुआवज़ा भी नहीं मिला है। आज की इस महत्वपूर्ण घोषणा से निश्चित तौर पर प्रदेश सरकार को कुछ राहत मिली होगी।

दिशा 2020 रोजगार मेले में अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने प्रगति के नए सोपान छुए हैं। कई नए उद्योग, कंपनियां भारत में आई है, विदेशी निवेश बढ़ा है और जो कार्य पिछले 70 साल में नहीं हो पाया वो मोदी जी के कार्यकाल में संभव हो गया है। पिछले साल में देश अर्थव्यवस्था के सूचकांक में ग्यारहवें नंबर तक ही पहुंच पाया था, जोकि अब पांचवें नंबर पर जा पहुंचा है। हमारी विकास दर में निरंतर इज़ाफा हो रहा हैै और उम्मीद है कि अगले साल तक हम छह प्रतिशत विकास दर तक पहुंच जाएंगे।