थाने में पुलिसवालों पर टीआई ने झाड़ा रौब, एसपी ने यूं निकाली सारी अकड़

120
arrested-fake-ti-reached-police-station-indore-in-madhypradesh

इंदौर।

रविवार को तुकोंगंज पुलिस ने चेक गुमने और लेन-देन विवाद में एक व्यक्ति को गिऱफ्तार किया था। उससे पूछताछ चल ही रही थी कि थोड़ी देर में एक टीआई थाने पहुंचा। उसने सब इंस्पेक्टर एसआई जयदीप राठौर से कहा- मैं राजगढ़ (ब्यावरा) का टीआई हूं। आपके थाना प्रभारी कौन हैं? एसआई पहले तो भौंचक रह गए, लेकिन जब उसके हाव-भाव आदि पर शक हुआ तो उन्होंने तुरंत राजगढ़ में परिचित व थाने के अधिकारियों से पूछताछ की तो पता चला कि इस नाम का कोई टीआई नहीं है।इसके बाद एसआई ने नकली टीआई बनकर पहुंचे शख्स को जमकर लताड़ लगाई।

दरअसल, मामला तुकोगंज थाने का है, जहां रविवार को पुलिस ने एक लेन-देन के आऱोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था। अभी पूछताछ चल ही रही थी कि इसी बीचउसे छुडाने हरीश शर्मा निवासी इठालिया (तलेन) नाम का शख्स टीआई बनकर तुकोगंज थाने पहुंचा था।  वह खुद को टीआई बताकर प्रधान आरक्षक अवधेश शर्मा और सिपाही कप्तान पर रौब झाड़ने लगा। उस वक्त एसआई जयदीप राठौर ड्यूटी अधिकारी के रूप में बैठे हुए थे। एसआई ने उससे पूछा- कौन हैं? तो उसने जवाब दिया- मैं राजगढ़ (ब्यावरा) का टीआई हूं। आपके थाना प्रभारी कौन हैं? पूछताछ करने पर हरीश ने कहा- वह तलेन, राजगढ़ में एसआई रहा है। बाद में मेरा प्रमोशन हो गया और मैं टीआई बन गया। एसआई राठौर को हरीश की बातों पर शक हुआ।  एसआई राठौर ने उसके फोन से तलेन थाने पर कॉल किया तो हरीश को पहचानने से इंकार कर दिया। इसके बाद आरोपी खुद को राजगढ़ इलाके की इकलेरिया चौकी का प्रभारी बताने लगा। यह बात भी फर्जी निकली। इस पर एसआई ने उसे बैठा लिया।और उसका मोबाइल जब्त कर लिया। जिसमें फोटो और शिकायती आवेदन मिले हैं। वह कईं लोगों को धमका कर वसूली कर चुका है। पुलिस उससे परेशान लोगों की जानकारी जुटा रही है।

पुलिस भर्ती परीक्षा में पास नहीं हो सका तो सिलवा ली वर्दी 

बताया जा रहा है कि आरोपी हरीश के पिता राजमल शर्मा एसएएफ से रिटायर्ड हैं। हरीश पुलिस में आने के कई प्रयास कर चुका था। वर्ष 2006 में उसने पुलिस भर्ती परीक्षा भी दी थी, लेकिन सिलेक्शन नहीं होने से वह खुद नकली टीआई बनकर रहने लगा। उसने एक वर्दी भी सिलवा रखी थी। वर्दी वाले फोटो के आधार पर लोगों से टीआई बनकर ही बात करता था। कई काम भी कराए। केस दर्ज कर तुकोगंज पुलिस जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here