अशनीर ग्रोवर की बढ़ी मुश्किलें, इंदौर के स्वच्छता पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में FIR दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

Indore News: इंदौर के स्वच्छता पर किए गए विवादित बयान को लेकर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कदम महापौर पुष्यमित्र भार्गव के निर्देश पर उठाया गया है। थाना लसूडिया में धारा 499, 500 के तहत पुलिस ने भारत पे के पूर्व कॉ-फाउन्डर के खिलाफ FIR दर्ज की है।

क्या है मामला?

दरअसल, देश के सबसे स्वच्छ और मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को स्वच्छता में अब तक 6 बार नंबर वन का खिताब मिल चुका है। 7वें पुरस्कार की तैयारी जारी है। इसी बीच भारत पे के पूर्व को-फाउंडर अशनीर  ग्रोवर ने इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन के लिए मिलने वाले अवार्ड को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होनें अवॉर्ड को खरीदे जाने की बात कही थी। ग्रोवर के इस टिप्पणी के बाद इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी, उनके निर्देश पर अशनीर ग्रोवर के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है।

पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले में पुलिस स्पोक पर्सन राजेश दंडोतिया कहा कि, “बीते दिन इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में अशनील ग्रोवर ने टिप्पणी की थी। जिससे इंदौर वासियों की भावनाएं आहत हुई है।” जिसे लेकर NCR थाना लसूडिया में शिकायत दर्ज हुई है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News