दिवाली के पहले पटाखा गोदाम पर चोरों का धावा, 5 लाख के पटाखे चुराने वाले गिरफ्तार

त्योहारी चोरों ने अपनी वारदात को कबूल कर लिया और अब पुलिस ने सभी पर प्रकरण दर्ज उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी शुरू कर दी।

इंदौर, आकाश धोलपुरे।  दीपावली नजदीक है ऐसे में शहर के बाहरी इलाको में बनाये गए गोदामों पर आतिशबाजी के लिए दक्षिण भारत से मंगाए पटाखों को भारी मात्रा में गोदाम में स्टॉक किया जाता है। ऐसे ही एक गोदाम पर पिछले दिनों चोरों ने धावा बोला और 5 लाख रुपये के पटाखे चुरा लिए। जिसके बाद पटाखों के कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पटाखों की चोरी की वारदात इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र की है जहां पुलिस लाखों रुपयों के पटाखों को चोरी करने वाली गैंग के मुखिया सहित चार सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी किये गए पटाखों को जब्त कर लिया है। गैंग के सरगना पर पहले भी कई गम्भीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

गौरतलब है कि तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के मोरुद ग्राम में जयप्रकाश सुखवानी नामक कारोबारी का पटाखों का बड़ा कारोबार और इसी क्षेत्र में उसका गोडाउन भी है। पिछले 2 साल से उसके गोदाम पर चोरों द्वारा पटाखों की चोरी को अंजाम दिया जाता रहा है। इस वर्ष कारोबारी ने शिकायत तेजाजी नगर थाने पर दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस द्वारा बारीकी से पड़ताल शुरू की गई औऱ मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपियों की तस्दीक की गई तो पता चला कि 45 वर्षीय गिरोह का मुखिया छोटेलाल सिकरवार और उसके साथी आकाश, रवि और कमल द्वारा 5 लाख के पटाखों को चोरी को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें – बकाया वसूली करने गए बिजली कर्मचारियों ने की मारपीट, वीडियो वायरल, विधायक धरने पर

पुलिस को मुखबिर ने बताया कि ये गिरोह दो साल से दीपावली पर पटाखों की दुकान क्षेत्र में लगाता है और किसी को इस बात का पता नहीं था कि छोटेलाल और उसके साथी पटाखे कहा से लाते थे। बस इसी बात को ध्यान में रखकर पुलिस छोटेलाल और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ शुरू की। जिसके बाद त्योहारी चोरों ने अपनी वारदात को कबूल कर लिया और अब पुलिस ने सभी पर प्रकरण दर्ज उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी शुरू कर दी। तेजाजी नगर थाना प्रभारी आर.डी. कानवा ने बताया कि चोरों को गिरफ्तार करने के साथ चोरी किये गए पटाखों को बरामद कर लिया गया है।