VIDEO : विवाह से पहले वधु ने किया ऐसा काम, चारों तरफ हो रही चर्चा

इंदौर, आकाश धोलपुरे। हिंदू परंपरा और मान्यताओं के अनुसार जब भी घर मे वैवाहिक और मांगलिक कार्य होता है तो सबसे पहले विघ्नहर्ता भगवान गणेश का पूजन होता है और ये परंपरा हर विवाह (Marriage) से पहले वर और वधू पक्ष द्वारा पूरे विधान के साथ निभाई जाती है। लेकिन इस वर्ष चीन के वुहान से निकले एक अदृश्य वायरस ने खौफ पैदा कर दिया है इसी का परिणाम है गणपति पूजन के साथ इंदौर (Indore) में एक वधु ने विघ्नहर्ता गणेश का पूजन कर अपनी शादी में कोरोना वायरस का विघ्न न आये ऐसी प्रार्थना की और बकायदा कोरोना वायरस (Coronavirus) के सांकेतिक चित्र का पूजन किया और वायरस को शादी से दूर रहने की मन्नत मांगी।

दरअसल, इंदौर में हाल ही में वायरस की तीसरी लहर ने भय पैदा कर दिया है जिसके चलते इंदौर के सिरपुर बांक में रहने वाले शर्मा परिवार ने बेटी की शादी के पहले सर्वप्रथम गणेश पूजन किया और फिर वो ऐतिहासिक पूजन किया जो कल्पना से परे है। परिवार की बेटी के वैवाहिक आयोजन के पहले सभी ने गणपति के साथ कोरोना वायरस का भी पूजन किया। इतना ही नही पंडित ने बकायदा कोरोना वायरस के दूर रहने के लिए मन्त्रोच्चार भी किया। बता दे कि ये सबकुछ हुआ पूर्व पार्षद भगवती शर्मा की बेटी दीक्षा शर्मा के गणेश पूजन की रस्म के दौरान। जहां दुल्हन बनने जा रही वधु दीक्षा शर्मा ने पहले गणपति का पूजन किया और कोरोनावायरस का।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)