मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती के रेप के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार, इस तरह दिया था वारदात को अंजाम !

पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के इंदौर लौटते समय छोटा उदयपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी ने घटना से सम्बंधित बाते भी कबूल की है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में मानसिक तौर से परेशान एक युवती को अर्धवस्त्र में देखकर एक ट्रक ड्राइवर और दो युवकों ने उसके साथ रेप (Rape) की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में बड़ा खुलासा करते हुए 24 वर्षीय आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। साथ ही 2 अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें… डबरा: महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस ने निकाली रैली, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

दरअसल, पूरा मामला 4 जुलाई का है जब इंदौर की चंदन नगर पुलिस को डायल 100 पर एक शख्स सूचना देता है कि उसने एक युवती को निर्वस्त्र हालत में देखा है और उसको वस्त्र के रूप टी शर्ट पहनाई है। इस सूचना के बाद अलर्ट मोड पर आई पुलिस चंदन नगर थाने नावदा पंथ इलाके में पहुंची और युवती को महिला पुलिस द्वारा वस्त्र धारण कर थाने लाया गया। युवती से जब पुलिस ने पूछताछ की तो ये बात सामने युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उस समय वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं थी। इस बीच 5 जुलाई को पता चलता है बेटमा थाना क्षेत्र में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती की गुमशुदगी उसके परिजनो ने दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने प्रारम्भिक एविडेंस के साथ ही शून्य पर कायमी कर मामला बेटमा थाना को सौंप दिया।

संगीन मामले को लेकर एक एसआईटी जांच के लिए गठित की और जांच के दौरान पता चला कि युवती बेटमा से सागौर कुटी के लिए रवाना हुई थी। वहीं बाद में वो नावदा पंथ की ओर बढ़ी। जिसके चलते शहर के पश्चिमी थाना क्षेत्र की अलग-अलग टीमो ने बेटमा से लेकर सागौर कुटी और नावदा पंथ तक इलाको के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस पता चला कि युवती बेटमा से एक रिक्शा में निकली थी इसके बाद नावदा पंथ के सीसीटीवी फुटेज चेक किये तो ये बात सामने आई कि एक ट्रक डाइवर ने युवती की मानसिक स्थिति का फायदा उठाकर उसके साथ रेप किया है। आरोपी युवक मूल रूप से जौनपुर का निवासी है और उसका नाम विजय गुप्ता है। ट्रक ड्रायवर ने गन्दी हरकत कर युवती को मौके पर छोड़ दिया था और वो ट्रक में रखे सामान को गुजरात डिलीवर करने गया था।

इधर, पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के इंदौर लौटते समय छोटा उदयपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी ने घटना से सम्बंधित बाते भी कबूल की है। इधर, युवती की मेडिकल जांच से कई और तथ्य भी सामने आए है और पुलिस अब उन दो अज्ञात आरोपियों की तलाश में है जिनके बारे में युवती ने थोड़ा संभलने के बाद जानकारी दी है। फिलहाल, इस वहशियानेपन की हद पार कर देने वाले इस मामले में एक दरिंदा तो सलाखों के पीछे पहुंच गया है वहीं दो अन्य दरिंदो की तलाश पुलिस कर रही है। इंदौर पश्चिम क्षेत्र के एसपी महेशचंद जैन ने बताया कि इस पूरे मामले के खुलासे में पुलिस टीम का कार्य सराहनीय रहा है और उन्होंने सूचना देने शख्स का भी आभार माना। वही उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्त में ले लेगी ताकि उनको भी उनके सही मुकाम याने सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके।

https://vimeo.com/575769074