मतगणना के 2 दिन पहले कांग्रेस की बड़ी तैयारी, महाभोज में शामिल होंगे हजारों कार्यकर्ता

85 वार्ड के उम्मीदवारों सहित हजारों कांग्रेसी मिलन समारोह व महाभोज में होंगे शामिल

इंदौर, आकाश धौलपुरे। इंदौर (Indore) में जब से कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने जमीनी तौर पर लड़ाई के लिए चुनावी मोर्चा संभाला है, तब से ही कांग्रेस की राजनीति में नवाचार देखा जा रहा है। दरअसल, चुनावी प्रचार के दौरान लक्ष्मीपुत्र के नाम से मशहूर हुए कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला मतदान के बाद स्टार प्रचारक के रूप में अन्य जिलों में भी जनता का आशीर्वाद बंटोर रहे है। कुल मिलाकर कांग्रेस की राजनीति का एक बड़ा चिराग बनकर उभरे संजय शुक्ला भविष्य की राजनीति के द्वार भी खोल रहे है। ये ही वजह है कि अब शहर कांग्रेस भी उन पर विश्वास जताते हुए उनके नवाचार के निर्णयों पर सहमत दिख रही है।

यह भी पढ़े…इस साल गुरु पूर्णिमा होग बेहद खास, धरती और चंद्रमा आएंगे करीब, दिखाई देगा सुपरमून, जानें

ये ही वजह है कि इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी ने मतगणना के दो दिन पहले याने 15 जुलाई को कांग्रेस को एकजुट करनें के प्रयास में एक बड़ा कदम उठाते हुए कांग्रेस परिवार के मिलन समारोह और महाभोज का आयोजन किया है। कांग्रेस के इस कदम को एक नवाचार इसलिए माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस का मानना है कि चुनाव में भले ही हार मिले या जीत लेकिन संगठन में मज़बूती कायम रहे और एक परिवार की तरह कांग्रेसी एक दूसरे की मदद करते रहे।

यह भी पढ़े…जबलपुर कलेक्टर का यह अंदाज़, जिसने भी देखा हो गया उनका मुरीद

बता दें कि सोशल मीडिया के जरिये महाभोज एवं मिलन समारोह का निमंत्रण इंदौर के सभी 85 वार्डों के पार्षद पद के उम्मीदवारों को दिया गया है जिन पर बूथ एजेंट, हर वार्ड से कार्यकर्ता और काउंटिंग एजेंट्स को लाने की जिम्मेदारी होगी। वही कांग्रेस का आमंत्रण महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल एनएसयूआई, ब्लॉक अध्यक्ष मण्डल अध्यक्ष सहित बड़े से लेकर छोटे हर कांग्रेस नेता के पास पहुंच रहा है।

यह भी पढ़े…वायरल फीवर के लक्षण और उपचार

इंदौर के एम.आर.10 रोड़ स्थित निर्वाणा गार्डन में 15 जुलाई शुक्रवार को सुबह 11 बजे से होने वाले आयोजन पर भाजपा की भी नजर होगी। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स और पोल्स ये बता रहे है कि इंदौर में मेयर पद सहित करीब 40 सीट पर कब्जा जमा सकती है। जो एक तरह से 20 साल के सूखे के बाद कांग्रेस को राजनीति की ताजगी का अहसास करा सकती है।

यह भी पढ़े…विधायक ने इंजीनियर और सीएमओ को दी मुर्गा बनाने की धमकी

मतगणना के 2 दिन पहले कांग्रेस की बड़ी तैयारी, महाभोज में शामिल होंगे हजारों कार्यकर्ता

आयोजन में महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी विधायक विशाल पटेल, शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल पूर्व विधायक अश्विन जोशी सत्यनारायण पटेल ,सुरजीत चड्डा और इंदौर जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव मौजूद रहेंगे। हालांकि, ये आयोजन शहर कांग्रेस कमेटी का बताया जा रहा है लेकिन सभी जानते है कि ये आयोजन आखिरकार किसका है। फिलहाल, आयोजन को मतगणना की तैयारी के लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि अक्सर मतगणना के दौरान कांग्रेस बंटी सी नजर आती थी लिहाजा, कांग्रेस को उम्मीद है कि ये नवाचार एक बड़ा कदम न सिर्फ मतगणना के लिहाज से महत्वपूर्ण होगा बल्कि कांग्रेस के भविष्य के कदमों के लिए भी।