MPPSC News: एमपीपीएससी उम्मीदवारों को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने आयोग को दिया आदेश, फिजकली फॉर्म लेकर जारी करे एडमिट कार्ड

MPPSC की तरफ से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में तीन विवादित प्रश्न पूछे गए थे, जिसको लेकर उम्मीदवारों द्वारा हाई कोर्ट में याचिका डाली गई थी।

MPPSC

MPPSC News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की तरफ से राज्य लोकसेवा आयोग को गुरूवार को एक आदेश दिया गया है। जिसमें आयोग को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों से फिजिकली रूप से फॉर्म को स्वीकार करने के लिए कहा गया है। दरअसल, उम्मीदवारों द्वारा MPPSC द्वारा आयोजित मुख्य परीक्षा, 2023 की तारीख को बढ़ाने की मांग की गई थी।

हाई कोर्ट ने दिया आदेश

हाई कोर्ट में उम्मीदवारों ने याचिका पर आज यानी गुरूवार को जस्टिस विवेक अग्रवाल ने दोनों पक्षों को बुलाकर सुनवाई की। इस दौरान MPPSC के सचिव प्रबल सिपाहा मौजूद रहे। हालांकि उनकी तरफ से कोर्ट में ठीक ठाक जवाब नहीं दिया जा सका। जिसके कारण अभी मामला कोर्ट में विचाराधीन है। वहीं परीक्षा की तारीख नजदीक आने के कारण हाई कोर्ट ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। याचिका में शामिल सभी उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल करने का आदेश लोक सेवा आयोग को दी गई है। इसके लिए उम्मीदवार 8 मार्च 2024 को लोक सेवा आयोग में फिजीकली तौर पर फॉर्म भरकर जमा कराएं। जिसके बाद आयोग उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी करेगा।

प्रारंभिक परीक्षा में विवादित प्रश्न के लिए डाली गई थी याचिका

MPPSC की तरफ से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में तीन विवादित प्रश्न पूछे गए थे, जिसको लेकर उम्मीदवारों द्वारा हाई कोर्ट में याचिका डाली गई थी। इसी बीच लोक सेवा आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा के आयोजन की तारीख की भी घोषणा कर दी थी। वहीं इस मामले को लेकर उम्मीदवारों ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस दौरान छात्रों का कहना है कि अगर परीक्षा का आयोजन हो गया था तो सिविल सेवा परीक्षा 2023 का भी हाल 2019 की परीक्षा जैसा हो जाएगा। हालांकि कोर्ट में अभी मामला विचाराधीन है और उम्मीदवारों के तारीख बढ़ाने की सारी संभावनाए संभावनाएं खत्म हो गई।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News