MDMA ड्रग्स मामले में मुंबई से बिल्ला गिरफ्तार, पुलिस रिमांड पर पूछताछ जारी

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर में कुछ समय पहले ऐतिहासिक कार्रवाई कर 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स जब्त कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसी सिलसिले में इंदौर क्राइम ब्रांच ने अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसी में एक और नाम शामिल है जो है बिल्ला, जिसे मुंबई से इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया है।

दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच 70 किलो एमडीएम ड्रग मामले मे मुंबई से गिरफ्तार किए गए बिल्ला से पूछताछ कर ये जानने की कोशिश में जुटी है कि आरोपी के कनेक्शन कहां-कहां और किन-किन राज्यों में है। बता दे कि ड्रग्स मामले में अब तक पुलिस ने महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यपद्रेश के अलग जिलों से करीब 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर क्राइम ब्रांच इंदौर की मानें तो ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान मुंबई के तस्करों से ड्रग्स खरीदने की बात पता चली और गिराेह के तार गुजरात से भी जुड़े हुए पाए गए। लिहाजा, क्राइम ब्रांच इंदौर की एक टीम को गुजरात रवाना किया गया लेकिन जैसे ही टीम गुजरात पहुंची आरोपी वहां से महाराष्ट्र भाग गया। इस पर एक टीम गुजरात से सीधे मुंबई के लिए रवाना हो गई। यहां काफी खोजबीन के बाद आरोपी 33 वर्षीय वसीम उर्फ बिल्ला खान निवासी हरिनगर कश्मीरी चाल जोगेश्वरी ईस्ट मुंबई काे गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान बिल्ला ने बताया है वह कक्षा दसवीं तक पढ़ा हुआ है। फुटपाथ पर कपड़े बेचने का काम करने वाले बिल्ला ने कुछ दिनों तक मुंबई के फिनिक्स मॉल में भी कपड़े की दुकान पर काम किया था और बाद में वह दुबई में सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने के लिए चला गया लेकिन 2019 में वो वापस मुंबई आकर शू कारोबार से जुड़ गया। बिल्ला ने बताया कि वह पहले से ही गांजा, चरस और मादक पदार्थों का नशा करने का आदि था और अजमेर शरीफ दरगाह पर जाने के दौरान ही उसकी पहचान अजमेर के तस्करों से हुई थी। अजमेर के रहने वाले खुर्शीद और रज्जाक भी कभी-कभी मुंबई में पीर साहब सैलानी की दरगाह पर आते थे। वे लोग अपने साथ ड्रग्स भी लाते थे। कई बार ड्रग्स की जरूरत होने पर आरोपी बिल्ला उर्फ वसीम ड्रग्स वहां पर उनके लिए व्यवस्था करवाता था। फिलहाल, पुलिस की पूछताछ जारी है और माना जा रहा है ड्रग्स मामले में और भी आरोपी सामने आ सकते है।