BJP नेता, पत्नी संग 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में जुटा स्वास्थ्य अमला

सिंगरौली कलेक्टर
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

इंदौर ।

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले परेशानी का सबब बने हुए हैं। लगातार आर्य ने मामले से प्रशासन भी सकते में इस बीच इंदौर के वसंत विहार कॉलोनी में भाजपा नेता एवं उनकी पत्नी सहित कॉलोनी के 9 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही शहर में सोमवार को कुल 45 अन्य संक्रमित मरीज सामने आए। जिसके साथ ही शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4709 पहुंच गई है वही अब तक 226 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

दरअसल लगातार आ रहे मामले के बीच अब प्रशासन संक्रमित लोगों के कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में जुट गया है। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों के परिवार वालों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ मंडी में एक पॉजिटिव मरीज के सामने आने पर प्रशासन ने लोगों के मंडी आने पर रोक लगा दी है। इसी बीच इंदौर में लॉकडाउन के चलते 3 महीने से पाकिस्तान में फंसे 430 भारतीय रविवार रात भारत लौटे थे। जिनमें इंदौर के 8 लोग शामिल थे। इन सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

इसके साथ ही इंदौर में अब तक कुल 3435 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि 1050 मरीज का इलाज अभी जारी है। हालांकि इंदौर में कोरोना से रिकवरी रेट 70% से ऊपर है वही डेथ रेट 4 से बढ़कर 5 फ़ीसदी हो गई है। इंदौर प्रशासन लगातार लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं