MP के उपचुनाव में बीजेपी की जीत है तय- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

गृह मंत्री

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) पहुंचे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री (Home minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने मीडिया से बातचीत कर दावा किया की उपचुनाव (by-election) में बीजेपी (BJP) अच्छे बहुमत के साथ विजय हासिल करेगी। इतना ही नही उन्होंने अन्य कई सवालों पर बेवाक होकर अपने जबाव दिए। दरअसल, उपचुनाव की मतगणना के एक दिन पहले इंदौर पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रेसीडेंसी पर मीडिया से बातचीत की। इंदौर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि बीजेपी तीनो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर विजयश्री हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि “बीजेपी जीतने वाली कल”।

यह भी पढ़ें…सागर लोकायुक्त की कार्रवाई, दमोह में 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया जनपद पंचायत का सब इंजीनियर

इधर, इंदौर में मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने रविवार को बयान दिया कि अगर जनता की आमदनी बढ़ रही है, तो उसे थोड़ी महंगाई भी स्वीकार करनी चाहिए साथ ही उन्होंने कहा था कि “सरकार नागरिकों को हर चीज मुफ्त में नहीं दे सकती”। इसी बात का समर्थन करते हुए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साफ कहा कि “फ्री में तो सरकार कुछ भी नही देती है”। वही मंत्री सिसोदिया के बयान को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा कहा गया है कि “ये तो जनता का अपमान है”। पूर्व सीएम की प्रतिक्रिया को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि “कमलनाथ जी जब देश का अपमान कर देते है – महान भारत नही बदनाम भारत कहते है उन कमलनाथ जी के बयान पर क्या बात करे”। उन्होंने कहा कि ये लोग हमेशा सेना, न्यायपालिका, चुनाव आयोग पर सवाल उठाते है और जहां पर भी प्रदेश और देश के सम्मान की बात होगी वहां कांग्रेस के लोगो का स्वभाव है।

वहीं पेट्रोल-डीजल पर वेट के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि “वेट हमने नही बढ़ाया है ये कमलनाथ जी के द्वारा बढ़ाया गया वेट है जिन्होंने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम पेट्रोल डीजल के दाम कम करेंगे”। इस सवाल का जबाव वो देंगे क्यों उन्होंने लिखित में जनता को झूठ परोसा।

साथ ही, सभ्यसाँची द्वारा बनाये गए विवादित विज्ञापन को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चाहे सभ्यसाँची या डाबर का विज्ञापन हो जो भी साफ्ट हिंदुत्व मानकर वार करता है, हमारी आपत्ति उसी को लेकर है। वहीं उन्होंने आगे सवाल उठाया कि सिर्फ एक ही धर्म को टारगेट क्यों कर रहे है आपमे हिम्मत है तो किसी दूसरे धर्म को भी टारगेट करके दिखाओ। साफ्ट हिंदुत्व को मानकर ऐसा किया जायेगा तो ये बर्दाश्त के काबिल नहीं है। हमने डाबर, सभ्यसाँची और मुखर्जी जी को भी कहा है कि ये पहली बार हुआ है इसलिए भूल मानी जा सकती है और अभी हमने चेतावनी दी है लेकिन अगली बार होगा तो हम चेतावनी नही देंगे बल्कि कार्रवाई करेंगे। वहीं पटाखों को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि भारतीय संस्कृति और संविधान में सभी को अपने अपने त्योहार मनाने की आजादी दी है और बाकि चीजो को ध्यान में रख सभी आराम से अपना त्योहार मनाये।

यह भी पढ़ें… बीजेपी विधायक का चर्चा में पोस्टर, कहा-“पटाखे जरूर फोड़े”