MP में दर्दनाक हादसा : तीर्थयात्रियों की बस पलटी, 2 की मौत, कई घायल, क्रेन से निकलने पड़े शव

bus-overturned-at-janapavav-hill-2-died-mhow-madhya-pradesh

इंदौर।

मध्यप्रदेश के मानपुर की जानापाव पहाड़ी पर चढ़ाई के दौरान एक तीर्थयात्रियों की भरी बस असंतुलित हाेकर पलट गई। जिसमें दो लोगों की मौके पर मौत हो गई और करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इंदौर रैफर किया गया है।घटना के बाद  ड्राइवर फरार हो गया। पुलिस ने शवों को पीएम के लिए भेज दिया है और मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर करीब पौने चार बजे जानापाव पहाड़ी चढ़ते समय मोड़ पर संतुलन खोकर बस (एमपी 13-पी 1216) पलट गई। बस उज्जैन जिले की है, जो महेश्वर से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही थी। हादसे में एक पुरुष प्रभुलाल पिता नाथूराम बागरी (40) निवासी नापाखेड़ा, ताल (रतलाम) और महिला संजू बाई पति बद्रीसिंह आंजना (25) निवासी उन्हेल (उज्जैन) की मौत हो गई।हादसा इतना भयावह था कि शव बुरी तरह बस में फंसे रहे। पुलिस को क्रेन की मदद से शवों को निकालना पड़ा।सूचना के बाद 108 की सहायता से घायलों को अस्पताल भिजवाया गया। 

बताते जा रहा है कि तीर्थयात्री उज्जैन-नागदा के दर्शनार्थी यात्री बस में सवार होकर परशुराम की जन्मस्थली जानापाव दर्शन को जा रहे थे। पहाड़ी पर चढ़ाई के दौरान संतुलन बिगड़ा और बस अनियंत्रित होकर पलटी खा गई। एसडीएम अंशुल गुप्ता और पुलिस के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे। बस को क्रेन द्वारा निकाल लिया गया । सामान्य घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि गम्भीर घायलों को इंदौर के एमवाय अस्पताल रैफर किया गया है।