Indore- इंदौर में चलेगी केबल कार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किए कई बड़े ऐलान

सीएम शिवराज सिंह

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मिनी मुंबई (Mumbai) कहे जाने वाले इंदौर को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री शिवराज ने इंदौर (Indore) में बढ़ते ट्राफिक को सुगम बनाने व्यस्ततम क्षेत्रो में केबल कार (Cable Car) चलाने को मंजूरी दे दी है।उन्होंने कहा कि अब इंदौर में रोपवे केबल कार (Ropeway cable car) चलेगी।केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा।

यह भी पढ़े…Bird Flu : शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को दिए निर्देश, बोले- सख्ती से पालन करवाएं

दरअसल, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में इंदौर आज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आधुनिक अंतर्राष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल (International Air Cargo Terminal) के लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन के साथ किया। इस मौके पर शिवराज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल से हमारे निर्माण की गतिविधियों को बल मिलेगा, हमारे किसान (Farmer) अपने फल-सब्ज़ियों को एक्सपोर्ट कर पाएंगे। इससे इंदौर के विकास को भी पंख लगेंगे। इंदौर देश का भविष्य का लॉजिस्टिक हब (Logistics hub) बनेगा। हमने इसके विकास के लिए ज़मीन भी चिन्हित की है। इंदौर में असीम संभावनाएँ हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)