Indore- इंदौर में चलेगी केबल कार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किए कई बड़े ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज ने इंदौर (Indore) में बढ़ते ट्राफिक को सुगम बनाने व्यस्ततम क्षेत्रो में केबल कार (Cable Car) चलाने को मंजूरी दे दी है।

Tokyo Olympics

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मिनी मुंबई (Mumbai) कहे जाने वाले इंदौर को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री शिवराज ने इंदौर (Indore) में बढ़ते ट्राफिक को सुगम बनाने व्यस्ततम क्षेत्रो में केबल कार (Cable Car) चलाने को मंजूरी दे दी है।उन्होंने कहा कि अब इंदौर में रोपवे केबल कार (Ropeway cable car) चलेगी।केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा।

यह भी पढ़े…Bird Flu : शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को दिए निर्देश, बोले- सख्ती से पालन करवाएं

दरअसल, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में इंदौर आज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आधुनिक अंतर्राष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल (International Air Cargo Terminal) के लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन के साथ किया। इस मौके पर शिवराज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल से हमारे निर्माण की गतिविधियों को बल मिलेगा, हमारे किसान (Farmer) अपने फल-सब्ज़ियों को एक्सपोर्ट कर पाएंगे। इससे इंदौर के विकास को भी पंख लगेंगे। इंदौर देश का भविष्य का लॉजिस्टिक हब (Logistics hub) बनेगा। हमने इसके विकास के लिए ज़मीन भी चिन्हित की है। इंदौर में असीम संभावनाएँ हैं।

शिवराज सिंह ने कहा कि इंदौर के प्रगति रोडमैप 2026 के अंतर्गत मूलभूत सुविधाओं में जलप्रदाय, सीवरेज, स्वच्छता, स्ट्रार्म वाटर लाइन का विस्तार, ड्रेनेज की निकासी संबंधी कार्य शामिल हैं।ट्रैफिक मास्टर प्लान में नई सड़कों का निर्माण, आईटीएमएस, पार्किंग प्लान, सार्वजनिक परिवहन शामिल हैं। इंदौर के प्रगति रोडमैप 2026 में पाँच घटक ट्रैफिक मास्टर प्लान, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश, आत्मनिर्भर इंदौर, पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक दायित्व शामिल हैं