Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

बुजुर्गों के अपमान के मामले में 6 मस्टरकर्मी पर गाज, निगमायुक्त की रिपोर्ट में वो खुद पाक-साफ

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर में हाल ही में बुजुर्गों के शहर निकाले को लेकर जमकर हंगामा मचा था, जिसपर कांग्रेस ने भी खूब सियासत की थी। वहीं प्रदेश सरकार ने एक अपर आयुक्त और निगम प्रशासन ने 2 निगमकर्मियों पर कार्रवाई कर अपने अलर्ट रहने का विश्वास दिलाया था। लेकिन इस मामले में अब एक नया पेंच सामने आया है जिसके बाद कई सवाल निगम की जांच पर उठ रहे हैं। दरअसल, नगर निगम की जांच रिपोर्ट में 6 और मस्टरकर्मी दोषी करार दिए गए हैं और उपायुक्त प्रताप सिंह सोलंकी की लापरवाही को घटना का बड़ा कारण बताया गया है।

दरअसल, बुजुर्गों से अभद्रता मामले की जांच रिपोर्ट निगम के अपर आयुक्त एस.कृष्ण चैतन्य ने आखिरकार आयुक्त प्रतिभा पाल को सौंप दी है। रिपोर्ट में उपायुक्त प्रताप सोलंकी को घटना के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया गया है, साथ ही 6 और मस्टरकर्मियों को दोषी पाया गया है। रिपोर्ट की मानें तो उपायुक्त के कहने पर ही कर्मचारी डम्पर में डाल कर बुजुर्गों को शहर से बाहर लेकर गए थे। बता दें कि पूरी घटना में अपर आयुक्त द्वारा 10 से ज्यादा लोगों के बयान लिए गए थे। प्रारंभिक रूप से दोषी मानते हुए उपायुक्त प्रताप सोलंकी को निलंबित किया गया है जबकि सुपरवाइजर विश्वास वाजपेयी और ब्रजेश लश्करी को बर्खास्त कर दिया गया था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।