Indore News: तेंदुआ पकड़ने वाले संयुक्त रेस्क्यू टीम का नागरिकों ने किया सम्मान

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के इंदौर में खंडवा रोड़ स्थित रानीबाग लिम्बोदी के रहवासियों ने सोमवार को तेंदुए (Leopard) को काबू में कर उसे पकड़ने में सफलता हासिल करने वाली रेस्क्यू टीम का सम्मान किया। इस मौके पर रानी बाग लिम्बोदी और शिवधाम कालोनी के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

बता दे कि शिवरात्रि के एक दिन पहले इंदौर के रानीबाग के एक फार्महाउस में तेंदुए (Leopard) की चहलकदमी देखी गई थी और अगले दिन सुबह से तेंदुआ (Leopard) खूंखार हो गया था और उसने गुरुवार को 5 लोगों  को घायल कर दिया। आदमखोर हालत में तेंदुए (Leopard) का रेस्क्यू शिवधाम कालोनी की एक निर्माणाधीन इमारत में किया गया और इस दौरान बड़ी चपलता से तेंदुए (Leopard) को पकड़ा गया और उसे ट्रेंक्यूलाइज कर उसे बेहोश कर दिया गया। जिसके बाद तेंदुए (Leopard) को इंदौर के ज़ू में लाया गया जहाँ ज़ू प्रभारी डॉ. उत्तम यादव की देखरेख में उसे रखा गया और अब उसे जंगल मे छोड़ दिया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....