25 दिसंबर को हुकुमचंद मिल मजदूरों को राशि वितरण करेंगे सीएम डॉ. मोहन यादव, विजयवर्गीय ने बताई मिल के संघर्ष की कहानी, लिया तैयारियों का जायजा

indore news

Indore News : मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव सोमवार (25 दिसंबर) को इंदौर के कनकेश्वरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं मुख्यमंत्री के इंदौर दौरे को लेकर चल रही तैयारियों का निरीक्षण करने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा नेता सभा स्थल कनकेश्वरी मैदान पहुंचे और अधिकारियों से चर्चा कर उन्हे निर्देश दिए।

हुकुम चंद मिल मजदूरों को करेंगे राशि वितरित

मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद डॉ. मोहन यादव पहली बार कल इंदौर आयेंगे जहाँ वे इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों को 464 करोड़ रुपये की राशि वितरण करेंगे। क्योंकि हुकुमचंद मिल के श्रमिकों की 30 साल से देनदारियां बकाया हैं। देनदारियों के इस भुगतान से हुकुमचंद मिल के 4 हजार 800 श्रमिकों से जुड़े परिवारों के लगभग 25 हजार लोगों को लाभ मिलेगा।

पीएम मोदी रहेंगे वर्चुअल मौजूद

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन सीएम मोहन यादव भी कनकेश्वरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली जुड़ेंगे।

कैलाश ने बताई मिल के संघर्ष की कहानी

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि 1990 में हुकमचंद मिल बंद हुई थी तब मैंने भी उनके साथ 8 दिन तक आंदोलन किया था। उस समय इंदौर 2 से विधायक था। इस आंदोलन की शुरुआत से ही मैं जुड़ा हुआ था। जब आंदोलन ने हिंसक रूप लिया तब हम दूर हट गए थे मगर हम लगातार सपोर्ट करते आ रहे है। जब मैं उद्योग मंत्री था तब हमने उसको विधानसभा से पारित किया था फिर हाईकोर्ट ने निर्णय दिया फिर उसके बाद मजदूरों को यह जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि मैं भी मजदूर का बेटा हूँ। विधायक रमेश मेंदोला के पिताजी हुकमचंद मिल में ही थे इसलिए इनके लिए भी यह बड़ी जीत है और कल मजदूरों को मुआवजा राशि का चेक वितरण भी किया जाएगा। एक महीने के अंदर यह राशि उनके खाते में पहुंच जाएगी।

इंदौर वासियों को ये सौगात भी देगी बीजेपी सरकार

दरअसल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन कनकेश्वरी मैदान में अमृत 2 प्रोजेक्ट के तहत 1700 करोड़ से नर्मदा के चतुर्थ चरण की योजना की घोषणा करेंगे। इसके साथ ही सोलर प्लांट और 427 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ-भूमिपूजन करेंगे।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News