अब नहीं टूटेंगी इस शहर की 164 कॉलोनियां, मुख्यमंत्री ने दी ये बड़ी सौगात

cm-Kamalnath-legalize-Indore-colonies

इंदौर| मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार इंदौर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ी सौगात दी है| सीएम का कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया। इंदौर एयरपोर्ट के समीप आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए इंदौर की 164 अवैध कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद 50 हजार घरों के करीब ढाई लाख लोगों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री ने जनता से लोकसभा में कांग्रेस को जीत दिलाने और कांग्रेस पार्टी पर भरोसा रखने की भी बात कही।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के विदेश से काला धन लाने और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के द्वारा की गई घोषणा पर काम पूरा नही होने पर भी तंज कसा। इंदौर एयरपोर्ट के पास आयोजित कार्यक्रम में  शामिल हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर शहर को सौगात देते  हुए इंदौर की 164 अवैध कालोनियों को वैध किये जाने की घोषणा की। इसके अलावा सीएम ने कहा कि इंदौर में निवेश बढ़ाने  और युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रदेश सरकार पूरा प्रयास कर रही है । कांग्रेस सरकार ने जनता से जो वादे किए है उन वादों को हर संभव पूरा किया जा रहा है। वही बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार, बीजेपी सरकार की तरह नही है जो सिर्फ झूठे  वादे करती है फिर वो चाहे कला धन लाने की बात ही या फिर बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने की बात । बीजेपी सरकार में मध्यप्रदेश अपराध में नंबर 1 था और किसानों की हत्या हो रही थी लेकिन बीजेपी की सरकार ने कुछ नही किया। सीएम कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस युवाओं को रोजगार देगी और प्रदेश में औद्योगिकीकरण व निवेश बढ़ाने के साथ ही किसानों को उन का हक देगी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम ने कांग्रेस पर फिर भरोसा रखने की बात भी इंदौरवासियों से कही।

कॉलोनियों की वैधता को लेकर पूर्ववर्ती शिवराज सरकार ने घोषणा की थी और इस संबंध में प्रक्रिया काफी आगे तक चली थी और अब अब कमलनाथ सरकार ने इसे लागू करने की अधिकृत घोषणा की। सीएम की इस घोषणा के बाद नगर निगम ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। सीएम द्वारा घोषित 164 कॉलोनियों में से कोई भी विवादित कॉलोनी नहीं है।