नए साल में नए विजन, सीएम शिवराज बोले- आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने साल के पहले मीडिया से बात कर प्रदेशवासियों को नववर्ष (New Year 2021) की शुभकामनाएं देने के साथ ही कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाना है। सीएम ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Aatmanirbhar) के चार मुख्य स्तंभ है जिसमे अधोसरंचना (शहरी व ग्रामीण), सुशासन में सब चीजें आती है जिसके तहत शासकीय योजनाओं व सुविधाओं का लाभ, निश्चित समय सीमा में बिना लिये दिये आम जनता को मिले।

यह भी पढ़े… MPPSC : मध्यप्रदेश राज्यसेवा परीक्षा का नोटिफिकेश जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

सीएम ने कहा कि इसके लिए हमने कई प्रावधान किए है यदि कोई शासकीय योजनाओं (Government schemes) की सुविधा का लाभ 7 दिन में मिलना है और किसी अधिकारी को वो सेवा देना है और नही सेवा दी तो जुर्माना तो उस अधिकारी पर लगेगा ही सही साथ ही डीम्ड रूप से अपने आप प्रमाण सीधे लाभार्थी के मोबाइल पर चले जाएगा।

वही उन्होंने कहा कि सुशासन में कानून और व्यवस्था भी आती है। सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश को शांति का टापू बनाये रखेंगें और बताया कि सज्जनो के लिये फूल से भी मुलायम और दुर्जनो के लिये वज्र से ज्यादा कठोर मध्यप्रदेश सरकार रहेगी।

उन्होंने कहा कि शिक्षा (Education) और स्वास्थ्य (Health) को हम आत्मनिर्भर प्रदेश के लिहाज से फोकस कर रहे है। वही अर्थव्यवस्था (Economy) और रोजगार (Employment) सरकार के मुख्य लक्ष्य है। इनको ध्यान में रखते हुए हम एक ऐसे मध्यप्रदेश के निर्माण की बात कर रहे है कि जिसमे सबसे गरीब, निचले तबके भाई बहन के कल्याण के काम सबसे पहले किये जाए और जनता की सेवा का अभियान निरंतर जारी रहेगा। कोविड – 19 की वैक्सिनेशन को लेकर ड्राई रन (मॉक ड्रील) को सीएम शिवराज ने कहा कि हर तैयारी पूरी कर ली है और भारत सरकार से हरी झंडी मिलते ही ड्राई रन शुरू हो जाएगा। ।

सीएम ने प्रदेश में राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर निकाली जा रही रैलियों पर हो रहे पथराव को लेकर कहा कि उपद्रवी कोई भी हो, कानून अपना काम करेगा। उपद्रव करने वाले कोई भी व्यक्ति हो सरकार गड़बड़ करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। वही कांग्रेस (Congress) द्वारा किसान आंदोलन (Farmers Protest) के चलते नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) टालने को लेकर सरकार पर लगाये जा रहे आरोप के सवाल पर सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस तो रोती रहती है हम क्या करे, वही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि उनके नेता विदेश में है और कांग्रेस के स्थापना दिवस के दिन चले जाते है, कांग्रेस के पास न तो दिशा है और ना ही कोई गति।