मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी पर तुरंत अलर्ट हुए कलेक्टर, दिए सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश

Avatar
Published on -

INDORE  NEWS : इंदौर में दो दिन से रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन सजग और सतर्क है। स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी खुद कल से अलर्ट है और अलग – अलग क्षेत्रों में जाकर जायजा ले रहे हैं साथ ही अन्य अधिकारियों के माध्यम से भी व्यवस्था संभाले हुए हैं।

कलेक्टर न केवल एक बेहतर प्रशासक बल्कि दिखाई मानवीयता भी 
भारी बारिश की चेतावनी के बाद कलेक्टर तुरंत अलर्ट हुए और उन्होंने इंदौर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र तक व्यवस्थाए करवा ना शुरू कर दी। उन्होंने सभी एस डी एम, राजस्व अमले सहित नगर निगम और अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर सभी अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। भारी बरसात से अस्त-व्यस्त हुए शहर में इस समय कलेक्टर ने न केवल एक बेहतर प्रशासक बल्कि मानवीयता भी दिखाई। कलेक्टर इलैया राजा इन हालातों मे इंदौर को परिवार की तरह संभाला और कल शुक्रवार से अब तक लगातार सक्रियता बनी हुई है।

नगर निगम से भी सतत संपर्क
जोनल अधिकारियों को भी जेसीबी अन्य सहायक उपकरणो के साथ तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर द्वारा भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

पूरी तैयारी से मैदान में है
कलेक्टर सहित पुरा प्रशासनिक अमला कल से ही संसाधनों के साथ अलर्ट है और निरंतर सहायता जारी है वहीं होमगार्ड और सिविल डिफेंस के दल भी पूरे उपकरणों के साथ अलर्ट मोड पर हैं तथा सूचना मिलते ही दौड़ लगा रहे है।

आमजन से जिलाधीश की अपील
कलेक्टर द्वारा जहां जिले की व्यवस्था संभालने के लिए कल से मॉनिटरिंग और सहायता की जा रही है वहीं उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि 16 और 17 सितंबर को अतिवृष्टि बताई जा रही है ऐसे में कोई भी वीक एंड पर बाहर घूमने नहीं जाए। कलेक्टर ने सभी से अपील की है कि अचानक से नदी में बाढ़ आना, पानी बढ़ता और फिसलन के चलते दुर्घटना की सम्भावना बहुत अधिक बढ़ गई है । सभी से निवेदन है इस वीक एंड में घर पर ही रहें।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News