दबंग महिला टीआई का फेसबुक आईडी हैक, क्राइम ब्रांच में की शिकायत

इंदौर/आकाश धोलपुरे

कोरोना संकट काल में अनुशासन के साथ काम करने वाली महिला टीआई (TI) का फेसबुक अकाउंट (Facebook account) किसी हैकर ने हैक (hack) कर लिया है। शरारती तत्व ने टीआई के अकाउंट को हैक कर उससे आपत्तिजनक पोस्ट (post) भी शेयर कर दी जिसकी जानकारी जब टीआई (TI) को लगी तो उन्होंने तुरंत पहले पोस्ट को डिलीट किया और फिर पासवर्ड बदलकर इंदौर पुलिस के आला अधिकारियों व क्राइम ब्रांच (crime branch) को इसकी शिकायत की।

बता दे कि सोशल मीडिया क्राइम हैकर ने इंदौर की सराफा टीआई अमृता सिंह सोलंकी (amrata singh solanki) के फेसबुक अकाउंट (facebook account) को हैक कर लिया जिसके बाद अज्ञात शरारती तत्व ने अकाउंट के जरिये एक आपत्तिजनक पोस्ट भी वायरल कर दी। दरअसल, टीआई अमृता सिंह सोलंकी लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए सोशल मीडिया के जरिये देशभर में सुर्खियों में आ चुकी है ऐसे में माना ये जा रहा है कि उनके द्वारा की जा रही पुलिसिंग से खफा होकर किसी ने ऐसे कृत्य को अंजाम दिया होगा।

सराफा थाना प्रभारी अमृता सोलंकी का फेसबुक अकाउंट हैक कर उससे छेड़छाड़ करने वाली की हरकतों के सम्बंध में टीआई ने कुछ स्क्रीनशॉट (screen shot) भी लिए है और वरिष्ठ अधिकारियों के मामले की जानकारी दी है। थाना प्रभारी अमृता सोलंकी ने बताया गया कि उनके फेसबुक आईडी पर करीबन 4000 से अधिक फेसबुक फ्रेंड हैं और 11000 से अधिक उनके फॉलोअर हैं जिसके चलते वो सुरक्षा के दृष्टिकोण से हमेशा सजग रहती और पासवर्ड भी किसी के साथ शेयर नहीं करती हैं बावजूद इसके हैकर्स गलत तरीके से ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है।

महिला टीआई ने बताया कि इससे पहले भी जब वह अन्य स्थान पर पदस्थ थी तब भी नवंबर के महीने में उनके फेसबुक को हैक कर लिया गया था और उनके अकाउंट में फेरबदल भी कर दिया गया था जिसके बाद उन्होंने शिकायत कर एक युवक को गिरफ्तार भी किया था लेकिन परिजनों द्वारा माफी मांगने पर उस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। इस बार भी उसी प्रकार से फेसबुक हैक होने से वह काफी अचंभित है। घटना के सामने आने के बाद टीआई थोड़ी परेशान जरूर है लेकिन उन्हें यकीन है कि जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होगा।