केंद्र के खिलाफ काले लिबास में कांग्रेस का प्रदर्शन, भाजपाई भी जवाब देने पहुंचे

इंदौर| केंद्र सरकार के खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाते हुए आज प्रदेश भर में कांग्रेस ने भाजपा सांसदों का घेराव किया| इंदौर में कांग्रेस नेता काले कपड़े पहनकर भाजपा सांसद शंकर लालवानी के घर के बाहर बड़ी संख्या में प्रदर्शन करने पहुंचे और जमकर हल्ला कर कहा कि मध्य प्रदेश को उसका हक मिलना चाहिए। हम अपना हक मांग रहे हैं किसी से भीख नहीं मांग रहे। 

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने झांझ-मंजीरा बजाकर भी प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेड्स कर दिया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बहस भी हुई। कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ता भी पहुँच गए और दोनों ओर से एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी होने लगी। इस दौरान पुलिस इनके बीच मौजूद रही और दोनों दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को दूर ही रोक दिया।  

हक मांग रहे, भीख नहीं 

केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में विधायक संजय शुक्ला, पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल, कांग्रेस नेता विनय बाकलीवाल, अर्चना जायसवाल सहित बड़ी संख्या में कोंग्रेसी शामिल रही| उनका आरोप है कि केंद्र सरकार की ओर से लगातार प्रदेश सरकार के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। उनका कहना है कि केंद्र द्वारा प्रदेश को उचित फंड नहीं दिया जा रहा है। बाढ़ से हुई नुकसानी को लेकर भी केंद्र की आेर से कोई राहत राशि नहीं मिली। इसके अलावा भी अन्य किसी प्रकार से केंद्र द्वारा मदद नहीं की जा रही है। उनका कहना था कि वे अपना हक मांग रहे हैं। किसी से भीख नहीं मांग रहे हैं।

सांसद ने किया स्वागत का इंतजाम, फूल लेकर खड़े रहे भाजपाई 

वहीं प्रदर्शन को लेकर सांसद शंकर लालवानी ने भी कांग्रेसियों के लिए इंतजाम किये|  एक तरफ स्वागत में पानी और बिस्किट का प्रबंध किया तो दूसरी तरफ मोदी सरकार की योजना व उपलधियों के बैनर लगा दिए। होर्डिंग में इंदौर को स्मार्ट सिटी प्रोजेट में मिले फंड, मेट्रो प्रोजेट में मदद, आयुष्मान, किसान फसल बीमा योजना सहित कई योजनाओं का उल्लेख किया गया है। वहीं सांसद के घर के बाहर भाजपा कार्यकर्ता हाथों मे फूल लेकर खड़े थे। 

केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने सांसद के घर का घेराव किया।