कांग्रेस का सीएम शिवराज सिंह चौहान पर अनूठा तंज, लगाई नारियल की दुकान

इंदौर में कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) पर निशाना साधते हुए नारियल की दुकान लगाई है। कांग्रेस की इस दुकान में प्रतीकात्मक तौर पर सीएम शिवराज को भी बिठाया गया है।

coconut shop of congress
  • कांग्रेसियों ने कहा कि सीएम की एक जेब में 50 करोड़ तो दूसरी जेब में 50 हजार करोड़ के नारियल होते है।
  • कांग्रेसियों का आरोप आज तक घोषणाओं को अमलीजामा नहीं पहनाया गया हैं।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) पर अब कांग्रेस (congress) अनूठे अंदाज में हमला बोल रही है। दरअसल, आचार सहिंता (Code of conduct) लगने से पहले प्रदेश में जगह – जगह सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कई महती योजनाओं का शिलान्यास किया तो कई की आधारशिला रखी थी और अब चुनावी सभाओं में सीएम शिवराज, कांग्रेस और कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) पर झूठे वादे कर जनता को बरगलाने का आरोप भी लगा रहे है। ऐसे में प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के पहले इंदौर में कांग्रेस (Indore Congress) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए अनूठे तरीके से विरोध जताया।

इंदौर में गांधी भवन कांग्रेस कार्यालय (congress office of indore) पर कांग्रेसियों ने नारियल की दुकान लगाई है, जिसको मुख्यमंत्री शिवराज घोषणा वीर नारियल की दुकान नाम दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक खंडेलवाल, राजीव विकास केंद्र के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव और गिरीश जोशी द्वारा गांधी भवन के बाहर लगाई गई शिवराज घोषणा वीर नारियल दुकान पर प्रतीकात्मक तौर पर सीएम शिवराज को भी बिठाया गया है। साथ ही दुकान पर 50 करोड़ से 50 हजार करोड़ तक की तख्तियां लगाई गई है।

कांग्रेस का आरोप है कि सीएम की एक जेब में 50 करोड़ तो दूसरी जेब में 50 हजार करोड़ के नारियल होते है और करोड़ो की घोषणा कर डालते है। वहीं वास्तव में कोई कार्य जमीनी स्तर पर शुरू नहीं होता है। लिहाजा, कांग्रेस (congress) मानती है कि सीएम केवल घोषणा वीर है और करोड़ो की घोषणाओं के नारियल उनके पास उपलब्ध है और आये दिन वो घोषणाओं के नारियल फोड़ते रहते है। लेकिन उनकी घोषणा को अमलीजामा कभी नहीं पहनाया जाता है।

 

प्रदेश कांग्रेस के सचिव विवेक खंडेलवाल (Vivek Khandelwal, Secretary of Madhya Pradesh Congress)  ने बताया कि बीजेपी (bjp) की पूर्व सरकार में भी मुख्यमंत्री द्वारा हजारों घोषणा की गई थी, जो कभी पूरी ही नहीं हुई। आज फिर मुख्यमंत्री इंदौर आ रहे है और फिर से वो घोषणाओं के नारियल फोड़ेंगे ये ही वजह है कि ऐसे झूठे वादे घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री का मुखटा लगा कर कांग्रेस ने नारियल की दुकान लगाई हैं। प्रदेश में उपचुनाव में जनसंपर्क का सिलसिला शुरू हो गया और सियासी घमासान के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। ऐसे में अब सियासत में नारियल की इंट्री हो गई है , लेकिन अभी भी सवाल ये है कि ऊंट किस करवट बैठेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here