आरक्षण को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान

इंदौर।आकाश धौलपुरे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने आज इंदौर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की नियत साफ नही है और अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी वर्ग से आरक्षण छीनना चाहती है । उन्होंने इंदौर में ये भी साफ की आरक्षण मामले को उत्तराखंड सरकार नही बल्कि भाजपा ही कोर्ट ले गई थी।

उन्होंने इंदौर में कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से गरीब वर्ग के आरक्षण की बात की है और आरक्षण मामले में आगे कांग्रेस आंदोलन भी करने जा रही है । वही प्रमोशन पर आरक्षण को लेकर उठे सवाल पर उन्होंने कोर्ट का हवाला देते हुए किसी भी टिप्पणी से इंकार कर दिया। आरक्षण से अलग हटकर उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बन रहा है इसका श्रेय किसी भी पार्टी हो नही लेना चाहिए।

दिल्ली में कांग्रेस के शून्य परफॉर्मेंस पर राजीव शुक्ला ने कहा कि दिल्ली को सजाने संवारने और विकास का श्रेय कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित को जाता है और इन बातों को हम हम वोट में कन्वर्ट नही कर पाए ये संगठन की खामियां है जिसे दूर किया जाएगा। दिल्ली में लोग, भाजपा को हराना चाहते थे इसलिए आम आदमी पार्टी को इसका लाभ मिला, भाजपा सम्पदायिक रूप से भड़का कर और चुनाव जीतने का प्रयास किया पर उसे अपने ही गढ़ गड में भी शिकस्त मिली।

देश की आर्थिक स्थिति पर गहरी चिंता जताते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र की नित्यो के चलते ही महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है वही आर्थिक रूप से देश कमजोर हो रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने ये भी कहा कि बीसीसीआई में किसी भी प्रकार का कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नही है। वही हाल ही में इंदौर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा राहुल गांधी को प्ले स्कूल भेजे जाने के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि बीजेपी नेताओ की दिनचर्या में राहुल गांधी और समूचे गांधी की बुराई करना शामिल होता है लिहाजा वो अक्सर ऐसी बाते करते है ताकि गांधी परिवार की इमेज का खराब किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here