जिस एयरपोर्ट से कोरोना इंदौर में आया उसके प्रतिदर्शन और बैठक के पहले उपजा विवाद

इंदौर।आकाश धोलपुरे।

इंदौर एयरपोर्ट में आज शाम 4.30 मिनिट पर विमानक्षेत्र सलाहकार समिति की बैठक होना है जिसकी अध्यक्षता इंदौर सांसद शंकर लालवानी करेंगे। कोरोना काल मे ये बैठक इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि पूर्व में कई दफा प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधि ने भी कोरोना के इंदौर में प्रवेश का कारण हवाई यात्रा कर लौटने वालो और एयरपोर्ट प्रबंधन को जिम्मेदार माना था। फिलहाल, एयरपोर्टस ऑथरिटी ऑफ इंडिया द्वारा आज एक बैठक होगी जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों सहित एयरपोर्ट प्रबंधन के लोग शामिल होंगे। कोरोना काल मे हो रही बैठक के पूर्व ही एक बड़ा विवाद खुलकर सामने आ रहा है जिसमे भारत सरकार द्वारा नामित सदस्य कमल वर्मा और मुकेश सोलंकी बैठक के पहले सुबह 11 बजे इंदौर एयरपोर्ट का दौरा करना चाहते है और इसको लेकर बकायदा उन्होंने निरीक्षण को लेकर विमानतल प्रबंधक के नाम पत्र भी भेजा है जिसका फिलहाल, लिखित में उनके पास कोई लिखित जबाव नही आया है। सरकार द्वारा नामित सदस्य कमल वर्मा की माने तो मौखिक तौर एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बैठक के पहले उन्हें एयरपोर्ट में प्रवेश के मना किया है। जबकि वो चाहते है कि एयरपोर्ट के अंदर की हर व्यवस्था और बारीकियों का गहनता से जांच करे और फिर बैठक में अपने सुझाव और सलाह दे जो शहरहित और एयरपोर्ट के लिहाज से ठीक होगा। इधर, इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि आज होने वाली बैठक के पहले उनके पास निरीक्षण को लेकर मामला सामने आया था लेकिन इस बात जबाव एयरपोर्ट डायरेक्टर ही दे पाएगी।

इधर, एम. पी.ब्रेकिंग न्यूज़ को इंदौर के देवी अहिल्या अंतर्राष्ट्रीय विमानतल की डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया कि इस समय एयरपोर्ट पर सनेटाइजेशन का कार्य चल रहा है और बैठक के बाद इंदौर सांसद के साथ प्रतिदर्शन सभी सदस्यों को कराया जाएगा और इसके पहले निरीक्षण की अनुमति नही दी है सकती है।
जिसका सीधा मतलब है सरकार के दोनों नामित सदस्य प्रतिदर्शन कर सकेंगे और वो भी बैठक के बाद ऐसे में दौरे या निरीक्षण का कोई सवाल ही नही उठता है। ऐसे में अब केंद्र सरकार के दोनों नामित सदस्य कमल वर्मा और मुकेश सोलंकी अड़े हुए है कि चाहे कुछ भी उन्हें पहले दौरा करने दिया जाए तब ही तो बैठक की सार्थकता सिद्ध होगी नही तो कोरोना काल मे बैठक का कोई औचित्य नही रहेगा। फिलहाल, आज दोपहर को इस मामले में विवाद गहराने की आशंका है ऐसे में एयरपोर्ट प्रबंधन क्या निर्णय लेता ये बड़ा सवाल है।

जिस एयरपोर्ट से कोरोना इंदौर में आया उसके प्रतिदर्शन और बैठक के पहले उपजा विवाद जिस एयरपोर्ट से कोरोना इंदौर में आया उसके प्रतिदर्शन और बैठक के पहले उपजा विवाद जिस एयरपोर्ट से कोरोना इंदौर में आया उसके प्रतिदर्शन और बैठक के पहले उपजा विवाद जिस एयरपोर्ट से कोरोना इंदौर में आया उसके प्रतिदर्शन और बैठक के पहले उपजा विवाद जिस एयरपोर्ट से कोरोना इंदौर में आया उसके प्रतिदर्शन और बैठक के पहले उपजा विवाद