आज से शुरू होगा 22 लाख लोगों का कोरोना सर्वे, 1600 टीमें जुटेंगी

इंदौर|आकाश धोलपुरे| इंदौर (indore) में कोरोना (corona) महामारी की चैन को तोड़ने के लिए तमाम प्रयास ना सिर्फ राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे है बल्कि केंद्र का भी ध्यान इस ओर है। दरअसल, इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है इसी का परिणाम है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय इंदौर में कोरोना से जुड़ी हर जरूरी बात की मॉनिटिरिंग कर रहा है।

इधर, कोरोना पॉजिटिव केस और लगातार मौत के बढ़ते मामलों के बाद इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने शहर के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए किए जाने वाले सर्वे को महत्वपूर्ण माना है। इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर इंदौर सांसद ने शहरवासियों से अपील की है कि वो सर्वे टीम को स्वास्थ्य से जुड़ी 4 बिंदुओं की जानकारी जरूर दे। वीडियो के जरिये सांसद ने लोगो से गुहार लगाई की लोग जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम की मदद करे। सांसद ने बताया कि समूचे शहर में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की 1600 टीम, 22 लाख लोगो के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटाएगी। सांसद ने लोगो से निवेदन किया है कि सर्वे टीम द्वारा लोगो के स्वास्थ्य के बारे जो प्रश्न पूछे जाएंगे उनका लोग सही सही जबाव दे ताकि कोरोना को हराया जा सके। एम. पी.ब्रेकिंग न्यूज़ को सांसद लालवानी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच लोगो के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिये 1600 टीम बनाई गई है और हर टीम में 3 से 4 सदस्य रहेंगे जो लोगो के स्वास्थ्य के संबंध में कुछ आधारभूत प्रश्न करेंगे। जिसके बाद लोगो से मिले जबावो के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम, अगला कदम उठाएगी। सांसद के मुताबिक 22 लाख लोगों पर किया जाने वाला सर्वे एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।

इंदौर में आज से शुरू होने वाले सर्वे के आधार पर कोरोना का इंदौर में भविष्य क्या होगा ये आगामी सप्ताह में तय हो जाएगा। इंदौर की नई कोरोनानीति कितनी कारगर साबित होगी इसका जबाव तो सप्ताहभर बाद मिल ही जाएगा फिलहाल तो इंदौर की जनता को स्वास्थ्य से जुड़े सवालों का जबाव देने के लिए तैयार रहना होगा।